पीएम मोदी ने चुनाव से पहले हिमाचल के युवाओं को दिया एक बड़ा संदेश

Politics

भाजपा में युवाओं को सबसे अधिक प्रतिनिधित्व देने की बात कर पीएम मोदी युवा वर्ग को अपनी ओर करने का प्रयास किया। पीएम मोदी का कहना था कि अन्‍य दलों में बुजुर्ग नेता ही डटे रहते हैं व युवाओं को मौका नहीं मिलता, जबकि भाजपा युवाओं को मौका देती है। पीएम मोदी ने इस बयान से यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया है कि हिमाचल के विधानसभा चुनाव में युवा चेहरों को ही मौका मिलेगा।

पीएम नरेन्‍द्र मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं। पीएम मोदी 1999 के बाद हिमाचल में भाजपा के प्रभारी रहे। उनका हिमाचल से काफी लगाव है। पीएम मोदी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते हैं। तभी पीएम मोदी ने कहा उनका दूसरे घर आने का  मन था, लेकिन बारिश ने उनका रास्‍ता रोक दिया।

पीएम मोदी ने कहा 2014 से पहले अस्थिर सरकारों से देश आगे नहीं बढ़ पाया। लेकिन अब स्थिर सरकार बनने के बाद देश व दुनिया की जनता भरोसा करने लगी है।

उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड की तरह हिमाचल में भी रिवाज बदलने का आह्वान किया और इसके लिए युवा कार्यकर्ताओं को जुटने को कहा। पांच साल बाद सरकार बदलने की सोच बदलनी होगी। हिमाचल की जनता ने भी इसका प्रण कर लिया है।

कुल्लू शाल, चम्बा का रुमाल व लाहुल की जुराबों को हिमाचल की शान बताया। पीएम मोदी ने कहा वह ये उत्‍पाद लोगों को देते हैं तो बताते हैं कि उनका हिमाचल से क्या नाता है।

हिमाचल किसानों व बागवानों के विकास पर जोर देने की बात कर पीएम मोदी ने इस वर्ग को भी साधने का प्रयास किया है। मोदी जानते हैं हिमाचल ये वर्ग बहुत बड़ा है। मोदी ने कहा कोल्ड चेन व प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जा रहे हैं।

पीएम मोदी हिमाचल से सटे सीमावर्ती गांवों के विकास की भी बात कही। लाहुल स्‍पीति व किन्‍नौर का काफी हिस्‍सा चीन सीमा से सटा हुआ है।

मोदी ने न पहुंच पाने के लिए क्षमा मांगी। साथ ही यह भी कहा हिमाचल के स्नेह में मौसम कभी आड़े नहीं आएगा और वह जल्‍द ही प्रदेश में आएंगे।

-एजेंसी