क्रिसमस पर प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लोगों को बधाइयां दीं

National

राष्ट्रपति मुर्मू ने बधाई देते हुए कहा, ”आईए हम ईसा मसीह के दिए दया और भाईचारे के संदेश को याद करें. हम खुशी और सकारात्मकता फैलाएं और अन्य प्राणियों और पर्यावरण के प्रति दया की भावना रखें.”

दुनियाभर में कई प्रमुख नेताओं ने भी क्रिसमस के त्योहार की शुभकामनाएं दीं.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज़ और पोप फ्रांसिस ने लोगों को संदेश दिया.

राष्ट्रपति बाइडन ने कहा, ”जिल (उनकी पत्नी) और मैं उम्मीद करते हैं कि सभी अपने परिवार और दोस्तों के साथ इन छुट्टियों में समय बिता सकें. जो भी अपने परिजनों से दूर है उनके लिए हमारे दिल में खास जगह है. हमारे परिवार से लेकर आपके परिवार तक हम आपको शांतिपूर्ण क्रिसमस की बधाइयां देते हैं.”

इस बीच पोप फ्रांसिस ने ट्वीट किया, ”आज रात, भगवान आपके पास होंगे क्योंकि आप उनके लिए खास हैं. वो कहते हैं कि अगर आपको न्याय की भूख है तो मैं आपके साथ हूं. जीसस हमें सच्चाई का समाने करने, अपनी सारी बहानेबाजी और दिखावा छोड़ देने के लिए कहते हैं.”

जस्टिन ट्रडो ने क्रिसमस पर बधाई देते हुए खुशी, सेहत, प्यार और शांति का संदेश दिया. उन्होंने कनाडा की सुरक्षा के लिए देश की सेना का भी धन्यवाद दिया.

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए खासतौर पर उन लोगों का शुक्रिया अदा किया जो इस त्योहार पर भी काम कर रहे हैं और अनिवार्य सेवाएं चला रहे हैं.

Compiled: up18 News