दिल्ली कैपिटल्स द्वारा 6.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया खिलाड़ी चोटिल, खेलना संदिग्‍ध

SPORTS

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) कूल्हे की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गये हैं। उनका दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सत्र में भी खेलना संदिग्ध है।

दिल्ली कैपिटल्स ने मार्श को आईपीएल नीलामी में 6.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज समाप्त होने के बाद छह अप्रैल को दिल्ली की टीम से जुड़ना था लेकिन अब उनकी उपलब्धता चोट की स्थिति पर निर्भर करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान आरोन फिंच ने सोमवार को यहां कहा कि मार्श रविवार को अभ्यास करते समय चोटिल हो गये थे। उनका स्कैन कराया गया है जिसे जांच के लिये भेजा गया है। फिंच ने पत्रकारों से कहा, ‘उसके (मार्श) कूल्हे में चोट लगी है। हमें लगता है कि वह अभ्यास के दौरान चोटिल हुआ। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि उसकी स्थिति कैसी है लेकिन कल जिस तरह से उसकी स्थिति थी मुझे नहीं लगता कि वह इस सीरीज में खेल पाएंगे।’

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज मंगलवार को शुरू होगी। इसके बाद पांच अप्रैल को एकमात्र टी20 मैच खेला जाएगा। मार्श ने पिछले साल टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 627 रन बनाकर एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन का ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड बनाया था। वे टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम की जीत के हीरो थे।

मार्श को चोटिल होने का इतिहास काफी पुराना रहा है। उन्होंने 2010 में आईपीएल डेब्यू किया था, लेकिन अभी तक सिर्फ 21 मैच खेल पाए हैं। 2020 में वे सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे लेकिन पहले ही मैच में चोटिल होकर लीग से बाहर हो गए थे।

-एजेंसियां