लोग बोलते हैं कि मैं टीम इंडिया में IPL से आया हूं लेकिन यह मिथ है: बुमराह

SPORTS

हालांकि चोटिल होने के कारण वह पिछले एक साल में बहुत ही कम क्रिकेट खेल पाए। वहीं उम्मीद की जा रही है कि वह इसी साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन उससे पहले उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कैसे उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिली है। उनका यह वीडियो युवराज सिंह के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट की है।

बुमराह ने इस वीडियो में कहा, ‘लोगों को ऐसा लगता है, कई लोग मुझे बोलते हैं कि मैं टीम इंडिया में आईपीएल से आया हूं लेकिन यह मिथ है। मैं 2013 में आईपीएल में आया हूं। इसके बाद तीन साल तक मुझे आईपीएल में कभी दो, कभी चार और 10 मैचों में खेलने मौका मिला।’

उन्होंने कहा, ‘मैं आईपीएल में लगातार खेल ही नहीं रहा था तो उसके बेस पर मैं कैसे टीम इंडिया में आ गया। मैंने विजय हजारे में परफॉर्म किया, रणजी ट्रॉफी में विकेट लिया। उसके बाद मुझे टीम इंडिया में जगह मिली है।

2016 में टीम इंडिया में आने के बाद मुझे लगातार आईपीएल में खेलने का मौका मिला है। फिर मैं कैसे मान लूं। बेस तो आपका रणजी ट्रॉफी और घरेलू टूर्नामेंट ही है।’

मुंबई इंडियंस के नंबर एक गेंदबाज हैं बुमराह

जसप्रीत बुमराह अपनी धारदार यॉर्कर से मुंबई इंडियंस को ना जाने कितने ही मुकाबलों में जीत दिलाई। वह इस टीम के लिए अब तक कुल 120 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 145 विकेट हासिल किए। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बात करें तो वह 10 रन देकर 5 विकेट का रहा है। हालांकि आईपीएल के 16वें सीजन में मुंबई इंडियंस उन्हें और उनकी गेंदबाजी को मिस कर रही है।

टीम इंडिया के लिए भी दमदार रिकॉर्ड

बुमराह अपने शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में अपना डेब्यू कर चुके हैं। बुमराह भारत के लिए अब तक कुल 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम कुल 128 विकेट दर्ज है। वहीं वनडे में उन्होंने 121 सफलता हासिल की जबकि टी20 इंटरनेशनल में उनके खाते में 70 विकेट दर्ज है।

-Compiled: up18 News