आगरा: कमलानगर थाने में विदेशी तोते को लेकर घंटों चली पंचायत, फिर तोते ने मम्मी-पापा बोलकर खत्म किया विवाद

स्थानीय समाचार

– एक व्यक्ति ने तीन साल पहले किसी को दिया था तोता
– अब 60 हजार का बिक रहा, इसलिए वापस मांग रहा
– पुलिस ने तोते को उसे दिया जिसे उसने मम्मी-पापा बोला

आगरा: कमलानगर थाने में एक विदेशी तोते को लेकर शनिवार को कई घंटे पंचायत चली। पंचायत के दौरान तोता थाने में पुलिसकर्मियों की कस्टडी में रहा। अंत में फैसला किया गया कि तोता जिसके साथ रहना चाहता है उनके ही सुपुर्द किया जाएगा। जिस पक्ष ने तोता दिया था उस पक्ष को तोते ने कोई रिस्पांस नहीं दिया। वहीं दूसरे पक्ष के व्यक्ति को तोते ने पापा और महिला को मम्मी कहा। इन्हीं लोगों ने उसे पाला है। तोते का लगाव इस पक्ष की ओर देखकर उसे उनके हवाले कर दिया गया।

बता दें कि बल्केश्वर में एक परिवार रहता है। एक व्यक्ति ने उन्हें तीन साल पहले तोता दिया था। यह विदेशी तोता है। देने वाले से अब किसी ने कहा कि अगर तुम मुझे तोता दे दो तो मैं तुम्हें 60 हजार रुपये दे दूंगा। इससे तोता देने वाले के मन में लालच आ गया। वह तोता वापस मांगने पहुंच गया। तोता पालने वाले व्यक्ति ने मना कर दिया कि वह तोता नहीं देगा। उन्होंने कहा कि तुम तीन साल बाद तोते को लेने आए हो। अभी तक हमने इसे पाला है। इसके बाद दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस दोनों पक्षों के साथ तोते को थाने ले आई। थाने में घंटों पंचायत हुई कि तोता किसे दिया जाए।

तोते का मामला पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंच गया। अपर पुलिस उप आयुक्त शिवराम यादव ने फोन कर पुलिस से कहा कि तोते का लगाव देखो। वह किस ओर जाना चाह रहा है। इसके बाद तोते के सामने दोनों पक्ष खड़े किए गए। जिन लोगों ने तोते को पाला है, तोता बार-बार उन्हें मम्मी, पापा कहकर पुकार रहा था।
इसके बाद थानाध्यक्ष विपिन गौतम ने तोते को उन्हीं के हवाले कर दिया। तोते को लेकर चली पंचायत पूरे थाने में चर्चा का विषय बनी रही।