Agra News: कीठम के जंगल में देर रात लगी भीषण आग

स्थानीय समाचार

आगरा: मथुरा रोड पर स्थित कीठम के जंगल में बुधवार रात को अचानक आग लग गई। सूखी घास से लगी आग कुछ ही देर में झाड़ियों और बबूल सहित अन्य पेड़ों तक पहुंच गई। आग को तेजी कई एकड़ में फैलता देख वन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी सकते में आ गए। दमकल को बुलाने के लिए फोन किया गया, लेकिन वह उक्त स्थान तक पहुंच नहीं सकी। देररात तक आग को काबू में करने का प्रयास जारी रहा।

बुधवार को रात सवा आठ बजे सूर सरोवर पक्षी विहार, कीठम के निकट स्थित उद्यान विभाग के जंगल में आग ने भीषण रूप ले लिया। बताया गया है कि क्षेत्र में रहने वाले किसी व्यक्ति ने सफाई के बाद सूखी घास को जलाया, जिससे आग भड़कती चली गई। कर्मचारियों ने अधिकारियों को सूचना दी और दमकल को भी बुलाया।

वन विभाग की टीम अपने संसाधनों और क्षेत्रीय लोगों की मदद से भी आग बुझाने में जुट गई। रात नौ बजे लगभग आग ने विकराल रूप ले लिया तो सभी के होश उड़ गए। तब तक दमकल भी पहुंच गई थी, लेकिन वह आग वाले स्थान तक नहीं पहुंच पाई। इस दौरान कई सांप, चिड़ियों के घोंसले भी जलकर राख हो गए। देररात तक आग पर नियंत्रण हो गया था, लेकिन पूरी तरह काबू नहीं हुई थी। वन विभाग के रेंजर गिरजेश तिवारी ने बताया कि वन विभाग का क्षेत्र, जीव इससे प्रभावित नहीं हुए।