G20 समिट के खिलाफ पाकि‍स्तानी प्रोपेगैंडा, खुफिया एजेंसियों के हाथ लगा पूरा प्लान

Exclusive

खुफिया एजेंसियों को म‍िली जानकारी के मुताबिक बकायदा पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने इसके अधिकारिक आदेश भी जारी किए हैं। इस साजिश में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने विदेशों में मौजूद दूतावास और हाई कमीशन को भी शामिल किया है।

इस्लामाबाद में स्थित पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दुनिया भर में स्थित अपने दूतावासों को 8 पेज की चिट्ठी भेजी है, जिसमें पाकिस्तान की इस प्रोपागेडा का जिक्र है। चिट्ठी में सभी पाकिस्तानी दूतावासों से कहा गया है कि वो इस महीने श्रीनगर में होने वाली G 20 की मीटिंग को नाकाम करने के लिए दुनिया भर में भारत के खिलाफ फेक प्रोपेगैंडा फैलाये।

पाकिस्तान ने दुनियाभर में फैले अपने उच्चायोगों को टूलकिट भेजकर जी-20 की बैठक में अड़ंगा डालने का प्लान भेजा है। पाकिस्तान इस टूलकिट के जरिए भारत विरोधी एजेंडा दुनिया में फैलाना चाहता है। इसके लिए पाकिस्तान ने थीम भी बनाई है ताकि भारत को मुस्लिम विरोधी साबित किया जा सके। पाकिस्तान फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट से भारत विरोधी पोस्ट करवा रहा है।

इसके साथ सुरक्षा बलों से मिले इनपुट के मुताबिक आतंकी संगठनों को हमले का कोई मौका नहीं मिल रहा है। घाटी में पहाड़, जंगल, झील, सड़क मार्ग, बस स्टैंड, एयरपोर्ट, बाजार और दूसरे सार्वजनिक स्थलों पर आर्मी, जेएंडके पुलिस, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, कोबरा, मार्कोस, एनएसजी, एसएसबी और बीएसएफ जवानों को तैनात किया गया है।

जम्मू-कश्मीर के एडीजी विजय कुमार ने बताया कि इस बैठक के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एंटी ड्रोन तकनीक के अलावा एनएसजी और सेना के जवानों की तैनाती की जाएगी। यही नहीं मार्कोस कमांडो की टीम को भी मोर्चे पर लगाया जाएगा।

Compiled: up18 News