कराची हमले पर पाकिस्‍तानी पीएम बोले, हम आतंकवाद को जड़ से खत्‍म करेंगे

INTERNATIONAL

अपने ट्विटर हैंडल से किए ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मैं कराची में पुलिस पर हुए आतंकी घटना की कड़ी निंदा करता हूं और इस हमले को विफल करने वाले साहसी पुलिस और लॉ एनफोर्समेंट अधिकारियों को सलाम करता हूं.”

शरीफ़ ने लिखा है कि आतंकवादी शायद भूल गए होंगे कि पाकिस्तान ही वो मुल्क है, जिसने अपने शौर्य और साहस से आतंकवाद को हराया है.

उन्होंने दावा किया है कि “पाकिस्तान न केवल आतंकवाद को जड़ से ख़त्म कर देगा, बल्कि आतंकवादियों को भी न्याय के कठघरे में लाकर उन्हें ख़त्म कर दिया जाएगा.”

शहबाज़ शरीफ़ के अनुसार “पिछले दो दशकों के दौरान इस देश ने अपने ख़ून से आतंकवाद का मुक़ाबला किया है. यह महान देश संकट की घड़ी में भी यह संकट हमेशा के लिए ख़त्म करने के लिए दृढ़ संकल्पित है.”

कराची हमले का पाकिस्तान सुपर लीग पर नहीं होगा असर: सीएम सिंध

उधर, सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कहा है कि कराची पुलिस ऑफ़िस पर हुए चरमपंथी हमले का पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) पर कोई असर नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि “ये आतंकवादी हमला था और हमलावरों ने नुक़सान पहुंचाने की कोशिश तो की, लेकिन हमारी पुलिस, रेन्जर्स और फौज की मदद से उनके इरादों को नाकाम कर दिया गया. ये लोग पुलिस का मनोबल गिराना चाहते थे.”

शाह ने पुष्टि की है कि शुक्रवार को हुए इस हमले में चार लोगों की मौत हुई है. उन्होंने कहा “हमारे पुलिस के तीन जवान और एक रेन्जर की मौत हुई है, लेकिन इस हमले को नाकाम कर दिया गया है.”

उन्होंने कहा कि “ऐसा नहीं लगता कि इसका असर पीएसएल पर पड़ेगा, अगर ऐसा हुआ तो चरमपंथी अपने इराद में कामयाब हो जाएंगे. हम ऐसा नहीं होंने देंगे और हम सुरक्षा के ज़्यादा इंतज़ाम करेंगे.”

पाकिस्तान सुपर लीग के मैच 13 फरवरी से शुरू हो गए हैं और ये टूर्नामेन्ट 19 मार्च को ख़त्म होगा.
इस टूर्नामेंट के दौरान कई मैच कराची में खेले जाने हैं. इसका फ़ाइनल लाहौर में होगा.

Compiled: up18 News