पूर्व जनरल बाजवा के खुलासे से बेइज्‍जती पर पाकिस्‍तानी सेना ने दी प्रतिक्रिया

INTERNATIONAL

पाकिस्‍तानी सेना की प्रोपेगैंडा विंग आईएसपीआर ने यह भी कहा कि पाकिस्‍तानी सेना पहले भी अपने हथियार, उपकरणों और सैनिकों को इस तरह से तैयार करते हैं कि वे पाकिस्‍तान की रक्षा कर सकें और इसे आगे भी किया जाना जारी रहेगा। पाकिस्‍तानी सेना ने यह सफाई ऐसे समय पर दी है जब जनरल बाजवा के टैंकों की हालत के बारे में दिए गए बयान के चर्चित पत्रकार हामिद मीर के सामने लाने के बाद उसकी जमकर किरकिरी हो रही है। हामिद मीर ने एक अन्‍य टीवी पत्रकार नसीम जेहरा के साथ एक शो में बाजवा को लेकर बड़ा खुलासा किया था।

पाकिस्‍तान आने वाले थे पीएम मोदी

हामिद मीर ने कहा कि पाकिस्‍तान के 25 पत्रकारों के सामने तत्‍कालीन आर्मी चीफ जनरल बाजवा ने खुलासा किया था कि ‘पाकिस्‍तानी सेना और टैंक इस हालत में नहीं हैं कि वे भारतीय सेना के साथ जंग लड़ सकें।’ हामिद मीर ने बताया, ‘बाजवा ने हमसे कहा था कि टैंक चलने की हालत में नहीं हैं। सैनिकों को एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाने के लिए डीजल नहीं है।’ मीर ने कहा कि 20 से 25 लोगों के सामने बाजवा ने बताया था कि पाकिस्‍तानी सेना युद्ध लड़ने की स्थिति में नहीं है।

हामिद मीर ने अपने वायरल बयान में यह भी कहा कि बाजवा ने कश्‍मीर को भारत के हाथों बेच डाला। मीर ने कहा कि बाजवा ने भारत के साथ कश्‍मीर में सीजफायर समझौता इसलिए किया था ताकि उन्‍हें नोबल शांति पुरस्‍कार मिल सके।

जनरल बाजवा साल 2016 से लेकर 2022 तक पाकिस्‍तान के आर्मी चीफ थे। मीर ने यह भी दावा किया कि सीजफायर डील के बाद भारत के पीएम मोदी पाकिस्‍तान भी आने वाले थे। उन्‍होंने कहा कि तत्‍कालीन पीएम इमरान खान को भी यह नहीं पता था कि भारतीय पीएम मोदी पाकिस्‍तान आने वाले हैं। इस खुलासे के बाद पाकिस्‍तानी सेना की जमकर क‍िरक‍िरी हो रही है और बाजवा अपने ही देश में बुरी तरह से घ‍िर गए हैं।

Compiled: up18 News