टी-20 वर्ल्ड कप में हार पर पाक क्रिकेटर ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को जमकर सुनाई खरी खोटी

SPORTS

उनके पूर्व गृहमंत्री शेख राशिद ने तो पाकिस्तान की जीत को इस्लाम की जीत बताया था। जब फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराया तो सोशल मीडिया पर लोग इस पर सवाल करने लगे। अब पाकिस्तान के ही एक क्रिकेटर ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को जमकर धोया है।

जुल्करनैन हैदर ने एक इंटरव्यू में न केवल इंग्लैंड के क्रिकेटर आदिल रशीद और मोईन अली को सच्चा मुसलमान बताया, बल्कि रिजवान से सवाल भी पूछा कि कहां गई नमाजें, क्यों 10-15 रन ही बनाकर हुए आउट और क्यों पाकिस्तान हार गया?

उन्होंने कहा, अगर आपने नमाजें पढ़ीं थीं तो क्यों नहीं जिताया। कोई 14 पर आउट हुआ तो कोई 15 पर। कोई किधर गया तो कोई किधर गया। भाई नमाज आपको अपने लिए पढ़नी हैं। इबादत के लिए पढ़नी हैं न कि और न ही दिखावे के लिए पढ़नी हैं। तो आपकी नमाजें किधर गईं। पाकिस्तान क्यों नहीं जीता। इंग्लैंड के पास दो खिलाड़ी हैं। वह आपसे अच्छे मुसलमान हैं। वो आपकी तरह दिखावा नहीं करते हैं। इंग्लैंड के मुसलमान आदिल रशीद और मोईन अली आपकी तरह मैदानों में नमाज नहीं पढ़ते हैं।

उन्होंने पाकिस्तानी प्लेयर्स पर तस्वीरों के लिए ऐसा करने का आरोप लगाते हुए कहा- इंग्लैंड के खिलाड़ी तस्वीरों के लिए नमाज अदा नहीं करते हैं। हाशिम अमला मैदान पर नमाज नहीं पढ़ते, लेकिन वह बेहतर मुसलमान हैं। क्यों आप जिम्बाब्वे से हारे, वह तो अल्लाह का शुक्रिया करिए कि जैसे तैसे फाइनल में पहुंच गए। बता दें कि पाकिस्तान को पहले भारत और फिर जिम्बाब्वे से हार मिली थी और उसका बाहर होना लगभग तय हो गया था। हालांकि आखिरी में साउथ अफ्रीका की हार के बाद उसके लिए नीदरलैंड्स ने रास्ते खोले।

-एजेंसी