पहली बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे जानिक सिनर, नोवाक जोकोविच को हराया

SPORTS

इटली के टेनिस स्टार जानिक सिनर (Jannik Sinner) ने शुक्रवार को इतिहास को पलटते हुए 10 बार के चैंपियन के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को 6-1, 6-2, 6-7(6), 6-3 से हराकर 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया. ये पहली बार होगा जब सिनर ने किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाई है.

सिनर ने सेमीफाइनल मुकाबले में अपना करियर बेस्ट प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में 24 ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच का लगातार 33 मैचों की जीत का सिलसिला खत्म किया.

जोकोविच ने तीसरे सेट के टाई-ब्रेक में एक मैच प्वाइंट बचाया, लेकिन आखिर में वो इटेलियन प्रतिद्वंद्वी की चुनौती का सामना करने में असमर्थ रहे. सर्बियाई खिलाड़ी ने 54 अप्रत्याशित गलतियां कीं और एक भी ब्रेक पॉइंट नहीं बनाया. इस बीच सिनर ने धैर्यपूर्ण गेम प्लान बनाकर जोकोविच को लंबी रैलियों में हराया..

फ़ाइनल में पहुंचने के बाद सिनर ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में जिम कूरियर को बताया, “यह एक बहुत ही कठिन मैच था. मैंने वास्तव में अच्छी शुरुआत की. दो सेटों के बाद , मुझे लगा कि वह कोर्ट पर उतना अच्छा महसूस नहीं कर रहा था इसलिए मैंने बस जोर लगाने की कोशिश की. फिर तीसरे सेट में मेरे पास मैच प्वाइंट था और मैं फोरहैंड से चूक गया, लेकिन यह टेनिस है.”

उन्होंने कहा, “मैंने बस अगले सेट के लिए भी तैयार होने की कोशिश की, जिसकी शुरुआत मैंने बहुत अच्छी की. और जाहिर तौर पर यहां खेलने के लिए माहौल बहुत अच्छा था.”

– एजेंसी