पाक एक्सपर्ट ने कहा, ये सच है कि आक्रांता भारत आए और उन्होंने कई मंदिरों को मस्जिदों में बदला

Exclusive

अपनी बातचीत में उन्होंने यह भी दावा किया कि पीएम मोदी सिर्फ बहुसंख्यक हिंदुओं का वोट चाहते हैं और उनका फॉर्मूला फिट भी है, क्योंकि भारत ने तरक्की भी की है। साजिद तरार ने कहा कि क्योंकि यह साल इलेक्शन वाला है, इसलिए मंदिर के मुद्दे से वह फायदा लेना चाहते हैं। चाहे वह अयोध्या में हो, या अबू धाबी में हो। साजिद तरार ने कहा, ‘हम मुस्लिम जज्बाती हो जाते हैं लेकिन ये सच बात है कि आक्रांता आए थे, जिन्होंने कई मंदिरों को मस्जिदों में बदला। यह अकेले बाबरी मस्जिद का मसला नहीं था।’

‘भारत बन रहा सुपर पावर’

इसके आगे उन्होंने कहा, ‘भारत की विदेश नीति देख लीजिए। जिस तरह वह ग्लोबल साउथ को अपने साथ लेकर चल रहे हैं। जैसे वह हथियार बना रहे हैं, जिस तरह लीथियम ले रहे हैं और जिस तरह वह अपने समुद्री मार्गों की सुरक्षा कर रहे हैं, यह उनके सुपरपावर बनने की ओर कदम को दिखाता है।’ इसके आगे उन्होंने कहा कि विदेशों में भारतीय कामयाब हैं। यूएई में भारतीयों को देख लीजिए, उनका डायस्पोरा मजबूत है, जिस कारण अबू धाबी में मंदिर बन रहा है। साथ ही न्यू जर्सी में भी मंदिर बन रहा है।

पाकिस्तान से जा रहा गलत मैसेज

उन्होंने भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान की ओर से लगातार भारत को गलत मैसेज जा रहा है। पूर्व पीएम नवाज शरीफ कहते हैं कि वह भारत से अच्छे संबंध चाहते हैं। वहीं केयरटेकर पीएम कहते हैं कि वह 300 युद्ध लड़ने को तैयार हैं। लेकिन इस बीच सबसे खतरनाक बात है कि भारत ने हाफिज सईद को मांगा है।’ उन्होंने आगे कहा कि इसके जरिए अब भारत पाकिस्तान को FATF में खींच सकता है।

-एजेंसी