यूपी के बारांबकी में चौकी इंचार्ज और सिपाही का वसूली में हिस्से को लेकर ऑडियो वायरल, SP के आदेश पर केस दर्ज, किया सस्पेंड

Crime

उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस की वसूली के मामले आए दिन सुर्खियों में बने रहते है। सोशल मीडिया पर वीडियो और ऑडियो से लेकर वायरल चेटिंग विभाग की फजीहत करवाती है। इसी कड़ी में मामला बारांबकी जिले से सामने आया है। जहां एक चौकी इंचार्ज ने कबाड़ गोदामों से की गई वसूली के लिए सिपाही से हिस्सा मांगा है। इस दौरान चौकी इंचार्ज का ऑडियो भी वायरल हुआ है। वायरल ऑडियो को संज्ञान में लेकर एसपी दिनेश कुमार सिंह ने की दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज करवाकर उन्हें सस्पेंड करते हुए दोनों को हिरासत में ले लिया गया है। फिलहाल मामले में एसपी ने सीओ सिटी को विभागीय जांच सौंप दी है।

तत्काल प्रभाव से किया सस्पेंड

मंगलवार को शहर कोतवाली के बड़ेल चौकी इंचार्ज ब्रजेश कुमार सिंह व सिपाही दिलीप के बीच कबाड़ गौदामों से वसूली के बंटवारे का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हुआ था। जिसमें मिट्टी खनन व शराब की दुकानों से की गई वसूली के लिए भी चर्चा की गई थी। बातचीत में चौकी इंचार्ज ब्रजेश कुमार सिंह कबाड़ियों द्वारा की गई वसूली के लिए सिपाही दिलीप से आधा पैसा मांग रहे हैं। वायरल ऑडियो मगंलवार को एसपी दिनेश कुमार सिंह के संज्ञान में आया। एसपी ने चौकी इंचार्ज ब्रजेश कुमार सिंह व सिपाही दिलीप को तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया।

दोनों के खिलाफ केस दर्ज

बीते दिन मामले में शहर कोतवाल संजय कुमार मौर्य की तहरीर पर चौकी इंचार्ज व सिपाही के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज करवाया गया। जिसके बाद दोनों को हिरासत में ले लिया गया है। चौकी से वसूली के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं। एसपी के निर्देश पर सीओ सदर सुमित त्रिपाठी ने बुधवार से मामले की विभागीय जांच भी शुरु कर दी है।