Agra News: एक ही घर से बरामद हुए चोरी गये 66 गमले, G20 समिट के दौरान सड़क किनारे लगाए गए थे डेकोरेटिव गमले

Crime

आगरा: जी 20 समिट खत्म होने के बाद एक तरफ जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर शहर वासियों से शहर को सुंदर स्वच्छ बनाए रखने की अपील कर रहे हैं तो दूसरी ओर शहर के कुछ लोगों ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। विदेशी मेहमानों के आगरा से रवाना होते ही उनके स्वागत के लिए लगाए गए डेकोरेटिव गमलों को लोग उठाकर ले गए। गमलों की सुरक्षा लगे गार्डों को जब इसकी जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। उन्होंने खोजबीन शुरू की तो आसपास रहने वाले कई लोगों के घरों से गमले भी बरामद कर लिए है।

जानकारी के मुताबिक 10 फरवरी को जी 20 मेहमानों का डेलीगेशन आगरा आया था। मेहमानों के स्वागत के लिए आगरा विकास प्राधिकरण ने फतेहाबाद रोड स्थित ‘आई लव आगरा सेल्फी प्वाइंट को खूबसूरत तरीके से सजाया था। आकर्षण पैदा करने के लिए प्राधिकरण ने मैसर्स प्रोगार्ड सिक्योरिटीज द्वारा हजारों गमले लगवाए थे। ये गमले 600 से 1500 रुपये तक की कीमत के थे। इस संबंध में फर्म के मालिक ने थाना ताजगंज में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई थी।

एक घर से 66 डेकोरेटिव गमले हुए बरामद

इस पूरे मामले में पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू किया तो परत दर परत खुलने लगी। पुलिस उन लोगों के घर तक पहुंच गए जो गमले चोरी कर अपने घर में रख रहे थे। पुलिस ने एक घर से छापामार कार्रवाई करके लगभग 66 डेकोरेटिव गमले बरामद किए जो समिट के दौरान सड़क किनारे लगाए गए थे।

विदेशी मेहमानों के आगरा से रवाना होने के साथ ही शहर की सुंदरता को यूं ही बनाए रखने के लिए पुलिस कमिश्नर और डीएम ने शहर वासियों से अपील की थी कि वह इसको संजोए के रखें। गमलों को चोरी ना करें, पेड़ पौधों को तोड़े नहीं लेकिन इसके बावजूद कुछ शहर वासी गमलों को चोरी करने में लग गए हैं। एमजी रोड़ पर श्री राम चौक पर लगे खूबसूरत G20 लोगो को तोड़ दिया गया।