हृदय विदारक घटना: यूपी के गाजीपुर में सेना के जवान की पत्नी ने अपने दो मासूम बच्चों के सिर काट कर दी नृशंस हत्या, गिरफ़्तार

Crime

गाजीपुर में शुक्रवार देर रात एक मां ने बेटा-बेटी की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। बेटी की उम्र 1 साल थी, जबकि बेटा 7 साल का था। दोनों का सिर धड़ से अलग कर दिया। वारदात के बाद मां ने एक का सिर बेड के सिरहाने और दूसरे का बगल वाले कमरे में छिपा दिया।

सूचना पर पहुंची गाजीपुर पुलिस ने महिला को चाकू के साथ गिरफ्तार किया। दोनों बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। घटना मरदह थाना क्षेत्र के हमीरपुर गांव की है। आरोपी महिला का पति भारतीय सेना में तैनात है। सूचना मिलते ही वह घर के लिए रवाना हो गया है।

आरोपी महिला से उससे बच्चों की हत्या के बारे में पूछा गया तो उसने जो कहा वो सुनकर लोग कांप उठे। कहा कि बच्चों को मैंने ही मारा है। लड़की को भी मारना चाहती थी, लेकिन उसको छोड़ दी। ये बातें बोलते वक्त वो बिल्कुल सामान्य नजर आई। उसके चेहरे पर कोई शिकन या अपने किए का कोई पछतावा नहीं था।

मरदह थाना क्षेत्र के हमीरपुर निवासी किसान रामबचन यादव के दो पुत्रों में से एक अजीत यादव भारतीय सेना है। अभी उनकी तैनाती कश्मीर में है। दूसरा बेटा अमित घर पर ही रहता है और व्यवसाय करता है। पूरा परिवार बीती रात खाना खाकर सोने चला गया।

रामबचन ने बताया, “रात में बहू नीतू ने पोती हार्दिक और पोता हैप्पी की गला काटकर हत्या कर दी। शनिवार सुबह जब बच्चे नहीं दिखे, तो मैंने उसने बच्चों के बारे में पूछा। जवाब में उसने कहा कि दोनों बच्चों की हत्या कर दी है। इतना कहते ही मेरे ही सामने ही उसने चाकू से अपना गला काटने का प्रयास किया। ये देखते ही मैंने शोर मचा कर बाकी लोगों को बुलाया और हाथ से चाकू छीन कर उसे कमरे में बंद कर दिया।”

बताया कि इसके बाद हमने बच्चों की तलाश की। हमें बेटी हार्दिक का सिर नीतू के बेडरूम में बेड के सिरहाने पड़ा मिला। जबकि हैप्पी का सिर बगल वाले कमरे में था। दोनों के धड़ बेडरूम में ही पड़े थे। बच्चों की सिर कटी लाशें देखकर रूह कांप गई। पूरे कमरे में सिर्फ खून ही खून नजर आ रहा था।

”जब नीतू को कमरे में बंद किया, तो वह जोर-जोर से चिल्ला रही थी। बोल रही थी कि संयोग से तीसरी बेटी परी बच गई है। मैं अपनी जान ले लूंगी। दो बच्चों को मार दिया है, अब मुझे भी नहीं जीना है। मुझे कमरे से निकालो।”

गाजीपुर की हृदय विदारक घटना की सूचना से इलाके में सनसनी मच गई। घर के बाहर भीड़ लग गई। घटनास्थल का मंजर देख लोग सहम उठे। परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। हत्या में इस्तेमाल चाकू को कब्जे में लेकर नीतू यादव को गिरफ्तार किया। घटना को उसने क्यों अंजाम दिया इसके बारे में पूछताछ की जा रही है।