मथुरा: तमंचे के बल पर फाइनेंस कर्मी से लूटे डेढ़ लाख रुपए, मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी

Crime

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक बार फिर पुलिस को चुनौती देते हुए बदमाशों ने तमंचे के बल पर फाइनेंस कर्मी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया है। कोतवाली सुरीर क्षेत्र में मोटर साइकिल सवार लुटेरे तमंचे की नोक पर फाइनेंस कर्मी से डेढ़ लाख रुपये की नकदी लूट ले गए। पीड़ित कर्मचारी सुरीर से रुपये कलेक्शन कर राया लौट रहा था। टैंटीगांव अंडरपास पुल के समीप दिनदहाड़े वारदात से इलाके में खलबली मच गई। सूचना पर पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। बदमाशों को पकड़ने के लिए कई टीमें लगा दी गई हैं।

बता देंगे राया में शिखर माइक्रो फाइनेंस कंपनी की ब्रांच है। ये महिलाओं के स्वयं सहायता समूह के नाम पर ऋण देकर मासिक किस्त वसूल करती है। मध्यप्रदेश में जिला भिड के गांव पांडरी निवासी विपिन सिंह इस फाइनेंस कंपनी में ऋण की किस्तों का कलेक्शन करते हैं। मंगलवार को वह सुरीर में बकायेदारों से किस्त कलेक्शन करने के लिए आए थे। करीब डेढ़ से दो लाख रुपये के बीच कलेक्शन कर मोटरसाइकिल पर वापस राया जा रहे थे।

दोपहर करीब ढाई बजे टैंटीगांव अंडरपास पुल पार करने के बाद पीछे से आए अपाचे और पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार चार बदमाशों ने ओवरटेक कर उनकी मोटरसाइकिल रोक ली, तमंचा दिखाते हुए फाइनेंस कर्मी से डेढ़ लाख से अधिक की नकदी भरे बैग को लूट लिया और पीछे की ओर भाग गए। दिनदहाड़े लूट की सूचना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। इंस्पेक्टर शाहनजर अहमद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पीड़ित से घटना की जानकारी कर लुटेरों की तलाश में भागदौड़ शुरू कर दी। सीओ मांट एनपी सिंह भी मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने बताया कि इलाके में पिछले दो माह से लूट की घटनाएं एक पैटर्न पर हो रही है। जिससे लगता है कि लुटेरों का कोई गिरोह रेकी कर वारदातों को अंजाम दे रहा है। लुटेरों का पता लगाने के लिए सुरीर से टैंटीगांव तक सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।