ED को मेमोरेंडन देने निकले विपक्ष का मार्च पुलिस ने रोका, विजय चौक पर समाप्त

Politics

संसद की कार्यवाही ठप होने के बाद विपक्षी सांसदों ने संसद से ईडी दफ्तर तक मार्च निकाला जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, दिग्विजय सिंह, अधीर रंजन चौधरी, आप सांसद संजय सिंह के साथ-साथ अन्य दलों के सांसद मौजूद थे। हालांकि पुलिस द्वारा रोके जाने के कारण मार्च विजय चौक पर आकर समाप्त हो गया। ईडी को मेमोरेंडन देने निकले विपक्षी सांसद केंद्रीय एजेंसी के दफ्तर तक नहीं पहुंच सके।

विजय चौक पर आकर खत्म हुआ विपक्ष का मार्च

इधर पुलिस द्वारा रोके जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम अडानी मामले में ज्ञापन सौंपने के लिए ईडी जा रहे हैं लेकिन सरकार हमको विजय चौक के पास भी नहीं जाने दे रही। जो लोग अपने पैसे सरकार के विश्वास के साथ बैंक में रखते हैं, वही पैसे सरकार एक व्यक्ति को सरकार की संपत्ति खरीदने के लिए दे रही है। खरगे ने आगे कहा कि 200 सांसदों को रोकने के लिए 2000 पुलिस वाले लगा दिए।

पीएम मोदी और अडानी का रिश्ता क्या हैः खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी और अडानी के रिश्ते पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी ऐसे लोगों को प्रोत्साहन दे रहे हैं। जिस व्यक्ति ने 1650 करोड़ रुपए से अपना करियर की शुरुआत की और अब उसके पास 13 लाख करोड़ की संपत्ति है, तो हम चाहते हैं कि इसकी जांच हो। प्रधानमंत्री और अडानी का क्या रिश्ता है? मार्च से पहले बुधवार सुबह मल्लिकार्जुन खरगे के संसद कक्ष में अडानी विवाद को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों की बैठक भी हुई थी।

लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है भाजपाः दिग्विजय सिंह

दूसरी ओर अडानी मामले पर विपक्षी सांसदों को रोके जाने को लेकर कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनका(भाजपा) यही प्रयास है कि लोकतंत्र को खत्म करो और नियंत्रित लोकतंत्र, रूस और चीन जैसा आए।

विरोधियों को टारगेट कर रही बीजेपी की सरकारः संजय राऊत

इधर शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि ये मार्च जरूरी है, ये ईडी कार्यालय की तरफ हमारा प्रतिनिधित्व होगा। जिस तरह से देश में BJP की सरकार अपने राज्य के विरोधियों को टारगेट कर रही हैं जैसे कि सत्ताधारी लोग दूध के धुले हैं। हमारे जैसे लोग जो उनसे सवाल करते हैं उन्हें वो टारगेट करते हैं।

विपक्षी सांसदों का सवाल, अडानी पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही

संजय राऊत ने आगे कहा कि उन्हें वो जेल में डाल देते हैं लेकिन गौतम अडानी जिसने इतना बड़ा घोटाला बीजेपी के साथ मिलकर किया तो उन्होंने उन्हें कोई समन नहीं भेजा। आज हम ईडी पर जाएंगे और उनसे सवाल पूछेंगे कि उनके खिलाफ क्यों कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार हमारी मुंह बंद करा रही है। लेकिन हम चुप नहीं बैठेंगे।

भाजपा के सभी भ्रष्टाचार आम लोगों के सामने आएंगेः अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार जानती है कि अगर उन्होंने हमारी JPC की मांग को मान लिया तो जनता के सामने उनकी धज्जियां उड़ जाएगी। भाजपा के सभी भ्रष्टाचार आम लोगों के सामने साबित हो जाएंगे। दूसरी ओर हैदराबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अडानी विवाद को लेकर गांधी भवन से राजभवन तक विरोध रैली निकाली। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

Compiled: up18 News