ONGC में 3600 से अधिक पद रिक्‍त, ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

Career/Jobs

ऑयल एण्ड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन ONGC ने विभिन्न ट्रेड में ट्रेड अप्रेंटिस और टेक्निशियन अप्रेंटिस के 3600 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

निगम द्वारा आज 27 अप्रैल 2022 को जारी विज्ञापन (सं.ONGC/APPR/1/2022/) के अनुसार आवेदन नॉर्दर्न सेक्टर, मुंबई सेक्टर, वेस्टर्न सेक्टर, ईस्टर्न सेक्टर, सदर्न सेक्टर और सेंट्रल सेक्टर में ट्रेड और टेक्निशियन अप्रेंटिस के कुल 3614 रिक्तियों के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए जा रहे हैं।

जानें आवेदन प्रक्रिया

ओएनजीसी ट्रेड और टेक्निशियन अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार नेशनल ट्रेनिंग अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (एनएटीएस) पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया आज 27 अप्रैल 2022 को सुबह 11 बजे से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 15 मई 2022 की शाम 6 बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। साथ ही ओएनजीसी द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रजिस्ट्रेशन किए उम्मीदवारों के रिजल्ट की घोषणा 23 मई 2022 को की जानी है।

कौन कर सकता है आवेदन?

एकाउंट्स एग्जीक्यूटिव– कॉमर्स में स्नातक डिग्री।
ऑफिस असिस्टेंट– स्नातक डिग्री।
सेक्रेटेरियल असिस्टेंट– स्टेनोग्राफी (अंग्रेजी) / सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस में आइटीआई।
कंप्यूटर ऑपरेटर एण्ड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट (COPA)– सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआई
ड्राफ्ट्समैन (सिविल), इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मेकेनिक, फिटर, इंस्ट्रूमेंट मेकेनिक, आइसीटीएसएम– सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआई।
लैबोरेट्री असिस्टेंट (केमिकल प्लांट)– पीसीएम या पीसीबी से बीएससी या लैब असिस्टेंट (केमिकल प्लांट) में आइटीआई।
मशीनिस्ट, मशीनिस्ट (मोटर व्हीकल), मेकेनिक डीजल, एमएलटी (कार्डियो एवं फिजियोलॉजी पैथोलॉजी, रेडियोलॉजी), रेफ्रीजेरेशन एण्ड एयर कंडीशनिंग मेकेनिक, सर्वेयर और वेल्डर– सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआई।
सिविल, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड टेलीकम्युनिकेशन, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन, मेकेनिकल– सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिप्लोमा।

उम्मीदवारों की आयु 15 मई 2022 को 18 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी, दिव्यांग और अन्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

-एजेंसियां