इंडियन बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Career/Jobs

इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी से शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 28 फरवरी 2023 निर्धारित है।

भर्ती के लिए योग्यता

इंडियन बैंक भर्ती अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में स्नातक या पीजी या सीए या बीटेक आदि उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, कई पदों के लिए सम्बन्धित क्षेत्र में तीन या पांच या सात वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

उम्मीदवारों की आयु 25 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, जहां आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

चयन प्रक्रिया

विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित/ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी जिसमें प्रोफेशनल नॉलेज, अंग्रेजी भाषा और जनरल अवेयरनेस से सम्बन्धित 100 प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे होगी और इसमें 1/4 अंकों की निगेटिव मार्किंग भी होगी।

Compiled: up18 News