Gonda News : हाईकोर्ट के आदेश पर गोंडा पुलिस ने बीजपी सांसद कीर्तिवर्द्धन सिंह खिलाफ डकैती और अन्‍य संगीन आरोपों में मुकदमा किया दर्ज

हाईकोर्ट के आदेश पर गोंडा पुलिस ने बीजपी सांसद कीर्तिवर्द्धन सिंह के खिलाफ डकैती और अन्‍य संगीन आरोपों में किया मुकदमा दर्ज

Regional

गोंडा: यूपी के गोंडा जिले से बीजेपी सांसद कीर्तिवर्द्धन सिंह उर्फ राजा भैया और दो पुलिस निरीक्षकों समेत 12 लोगों के खिलाफ मंगलवार देर रात मनकापुर कोतवाली में डकैती और अन्‍य संगीन आरोपों में मुकदमा दर्ज हुआ है। एक गुरुद्वारे पर कब्‍जा, मारपीट और लूट के चर्चित मामले में 18 जनवरी को गोंडा के एमपी एमएलए कोर्ट ने केस दर्ज करने का आदेश दिया था, लेकिन पुलिस शांत बैठी रही। इस पर पीडि़त पक्ष ने हाईकोर्ट का रुख किया। हाईकोर्ट निबंधक कार्यालय ने एसपी को तत्‍काल केस दर्ज करने का आदेश दिया। 12 दिन बाद पुलिस अफसर एक्टिव हुए और सांसद समेत अन्‍य लोगों पर केस दर्ज हुआ।

एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सितंबर, 2023 में मनकापुर कस्बे में एक मकान पर कब्जे का मामला प्रकाश में आया था। पीड़ित पक्ष की तरफ से गुरबचन कौर ने आरोप लगाया था कि मनकापुर के मोहल्ला भगत सिंह नगर में उनका मकान और गुरुद्वारा है। इस पर पिछले साल 13 सितंबर को सांसद के समर्थकों के साथ मिलकर उप निरीक्षकों सुधीर सिंह और अरुण कुमार ने अन्य का कब्जा करा दिया है।

18 जनवरी को अभियोग दर्ज करने का आदेश

गुरबचन कौर ने गोंडा से भाजपा सांसद कीर्तिवर्द्धन सिंह, मनकापुर के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह और निरीक्षक अरुण कुमार राय समेत 12 लोगों को नामजद और 50-60 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ मुकदमे का आदेश देने के लिये इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस पर हाई कोर्ट ने 18 जनवरी को प्रकरण में सभी संबंधित लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज करने का आदेश दिया था।

कौर ने बताया कि इस मामले में बुधवार को पुलिस ने भाजपा सांसद कीर्तिवर्द्धन सिंह, तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह और निरीक्षक अरुण कुमार के साथ ही कुलवंत सिंह, जसविंदर सिंह उर्फ गोल्डी, महिंदरपाल सिंह, अंग्रेज सिंह, सहदेव यादव, अमन यादव, इरफान खान, जीशान खान और रिजवान खान के साथ-साथ 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मनकापुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की जांच की जा रही है।

-एजेंसी