आगरा: विश्व मलेरिया दिवस पर पार्षद ने किया सफाई के प्रति जागरूक, कराया एंटी लार्वा का छिड़काव

स्थानीय समाचार

आगरा: विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर वार्ड 39 की पार्षद लक्ष्मी शर्मा के नेतृत्व में पूरे वार्ड 39 में एंटी लार्वा छिड़काव अभियान की शुरुआत की गई है। विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर पार्षद पति रघु पंडित ने वार्ड 39 की विभिन्न क्षेत्रों में खुद एंटी लारवा का छिड़काव किया। उन्होंने गंदगी, नाली में पनपने वाले मलेरिया के मच्छर के खात्मे के लिए नालियों में एंटी लारवा का छिड़काव किया और लोगों से वार्ता कर उन्हें मलेरिया के प्रति जागरूक भी बनाया।

बढ़ रहा है मच्छर का प्रकोप

पार्षद पति व भाजपा नेता राजू पंडित का कहना था कि भीषण गर्मी पड़ रही है। इसके बावजूद मच्छरों का प्रकोप बढ़ता चला जा रहा है। शाम होते ही मच्छर आम व्यक्ति का जीना दुश्वार कर देते हैं। इसीलिए विश्व मलेरिया दिवस से ही पूरे क्षेत्र में एंटी लारवा के छिड़काव हेतु विशेष अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के अंतर्गत प्रतिदिन वार्ड 39 के किसी ना किसी क्षेत्र में बड़ी मशीन द्वारा एंटी लारवा का छिड़काव किया जाएगा। जिससे मलेरिया फैलाने वाले मच्छरों को खत्म किया जा सके।

बढ़ रहा है कोरोना, सतर्कता जरूरी

पार्षद पति रघु पंडित का कहना है कि एक बार फिर गुरु नानक करना अपने पैर पसार रहा है प्रतिदिन कोरोना केस की संख्या बढ़ रही है। इसीलिए 1 दिन में एक बार फिर सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू कराया जा रहा है जिससे क्षेत्र में लगातार सैनिटाइजर होता रहे और लोग कोरोना संक्रमण से बचे रहें। इस दौरान लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की भी अपील की जा रही है। अगर इस समय थोड़ी सी भी लापरवाही बरती गई तो परिणाम घातक हो सकते हैं।