26 नवम्बर को राजभवन घेराव की तैयारी को लेकर मुरसान (हाथरस) में हुई समीक्षा बैठक

स्थानीय समाचार

हाथरस। भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने किसानों के विभिन्न मांगों के निस्तारण के लिए राज भवन लखनऊ को घेरने के लिए प्रदेश के प्रत्येक जनपदों में प्रभारी नियुक्त कर दिए जो की रात मेहनत किसानों के साथ बैठके कर रहे है। इसी क्रम में जनपद हाथरस में मनोनीत किए गए प्रभारी गजेंद्र सिंह परिहार ने मुरसान-हाथरस में सभी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर बताया कि किसानों की हितैषी होने का दावा करने वाली किसान विरोधी केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों के हित व अधिकारो का लगातार हनन करती जा रही है।

किसानों की विभिन्न मांग जैसे कि ट्रैक्टर ट्रॉली मैं किसान/ श्रमिकों को लाने ले जाने पर प्रतिबंध लगाना व जुर्माना वसूलना आवारा गोवंश से अपनी फसल की बचाव हेतु किसानों द्वारा लगाए गए, कंटीले तारों पर प्रतिबंध लगाते हुए जुर्माना वसूल किया जाना, एमएसपी पर लिखित गारंटी कानून बनाए जाने आदि बिंदुओं को लेकर 26 तारीख को इको गार्डन लखनऊ से राजभवन का घेराव को लेकर के समीक्षा बैठक में सभी पदाधिकारियों को दिशा निर्देशित किया।

उन्होंने शासन व प्रशासन को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि वर्तमान किसान विरोधी सरकार को किसानों के प्रति जगाने के लिए 26 नवंबर को लखनऊ के इको गार्डन में एक विशाल किसान पंचायत का आयोजन है। जहां से महासंग्राम का बिगुल बजेगा इस महासंग्राम में सभी किसान सरदारी को एकजुट होकर पहुंचने के लिए अपील की।

इस अवसर पर प्रमुख महासचिव आगरा जगदीश परिहार, प्रभारी महावन तहसील गिर्राज परिहार गणेश तोमर, सत्यदेव पाठक जिला अध्यक्ष हाथरस आशु, युवा जिला अध्यक्ष हाथरस भंवर सिंह, मंडल उपाध्यक्ष अलीगढ़ साजिद अली, जिला महासचिव हाथरस उमेद अली, ब्लॉक अध्यक्ष सिकंदराराऊ हरेंद्र सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष मुरसान हाथरस राकेश यादव, जिला प्रचार मंत्री रामकिशन पहलवान बाबूलाल जी अशोक कुमार राममूर्ति सिंह जगवीर मास्टर आदि किसान मौजूद रहे।

रिपोर्टर-योगेश त्यागी