नूंह में जलाभिषेक यात्रा पर IG ने कहा, VHP को समझाने की कोशिश जारी

Regional

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “अभी प्रशासन की तरफ से कोई परमिशन नहीं दे गई है और हम आपसी, समझा-बुझाकर सब कुछ कंट्रोल करने का प्रयास भी जारी है. कानून व्यवस्था के लिए तैनाती काफी हद तक की जा चुकी है.”

वहीं विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि सोमवार को यात्रा निकाली जाएगी.

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने एक बयान में कहा है, “अभिषेक यात्रा 28 को ही यानी श्रवण मास के अंतिम सोमवार को निकाली जाएगी. ये तीर्थ यात्रा है और तीर्थ के लिए किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं होती है. ये तीर्थों का देश है, ना हमने अनुमति मांगी है और अनुमति ना मिलने का तो कोई प्रश्न ही नहीं है.”

बंसल ने कहा, “हमे आशा है कि शासन प्रशासन सभी अहतियातन क़दम उठाते हुए तीर्थ यात्रा को सुरक्षित और सौहार्दपूर्ण वातावरण में हमें निकालने देगा.”

उन्होंने कहा, “शेष समाज से हमने अपील की है कि अपने-अपने स्थानों पर जलाभिषेक करें, सोमवार प्रातः 11 बजे इस कार्यक्रम को संपादित करेंगे और यात्रा भी 11 बजे निकलेगी. इसे लेकर परमिशन लेने या ना लेने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है.”

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी लोगों से यात्रा न निकालने की बात कही है.

हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को जलाभिषेक यात्रा के दौरान टकराव हुआ था जिसके बाद भड़की हिंसा में कम से कम छह लोग मारे गए थे. हिंसा की वजह से जलाभिषेक यात्रा बीच में ही रुक गई थी. इसके बाद हिंदूवादी समूहों ने महापंचायत करके 28 अगस्त को फिर से यात्रा निकालने का एलान किया था.

Compiled: up18 News