ओमप्रकाश राजभर ने मंत्री संजीव बालियान के बयान किया समर्थन, बोले-यूपी के चार भागों में हो बंटवारा

Politics

लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें पश्चिमी यूपी को अलग प्रदेश बनाने की मांग की है। राजभर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पहले भी पूर्वांचल, बुंदेलखंड और हरित प्रदेश की मांग उठती रही है। यूपी बड़ा प्रदेश है। हम इसके चार भागों में बंटवारे के पक्षधर हैं।

बिहार में हुई जातीय जनगणना पर राजभर ने कहा हमें इसमें दो चीजें देखने को मिली हैं। इसमें 36 फीसदी आंकड़ा अति पिछड़ी का है। सामाजिक न्याय की दुहाई देने वाले लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार ने 36 फीसदी के साथ भेदभाव किया। इन लोगों ने 36 फीसदी को सामाजिक न्याय के दायरे में लाकर आज तक मुख्यमंत्री की कुर्सी तक नहीं पहुंचाया। बिहार की जातिगत जनगणना में राजभरों के साथ अन्याय आठ बार नीतीश कुमार, दो बार लालू यादव और उनकी पत्नी भी मुख्यमंत्री रही हैं। ये सामाजिक न्याय नहीं होता है। मैं बिहार के 26 जिले में घूमा हूं। वहां बड़ी संख्या में राजभर हैं।

15 से 12 हजार की संख्या में एकत्र होते हैं। जातिगत जनगणना में इनका आंकड़ा प्रतिशत में भी नहीं आया है। इससे स्पष्ट है कि जो जातियां राजनीति में हैं उनकी तो गिनती अच्छे से हो गई। राजभर ने कहा कि जो राजनीति में नहीं हैं उनकी गणना किसी से पूछ कर लिख दी गई है। बिहार में राजभरों के साथ अन्याय हुआ है। जनगणना में त्रुटि हुई है।

बीजेपी के खिलाफ मुसलमानों में नफरत भरी गई

ओमप्रकाश राजभर ने मुसलमानों के भाजपा के साथ आने पर कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ मुसलमानों में नफरत भरी है। भाजपा ने आयुष्मान कार्ड, नि:शुल्क राशन, किसान सम्मानि निधि सभी योजनाओं का लाभ दिया है। ये लाभ किसी की जाति और धर्म पूछ कर नहीं दिया गया है।

Compiled: up18 News