अब स्टेटस आर्काइव फीचर पेश करने वाला है व्हाट्सएप, टेस्टिंग के लिए उपलब्ध

Life Style

स्टेटस आर्काइव फीचर

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म स्टेटस टैब को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। फीचर जारी होने के बाद यूजर्स को स्टेटस टैब के अंदर एक नोटिफिकेशन बैनर प्राप्त होगा। इस फीचर की मदद से 24 घंटे के बाद भी स्टेटस को देखा जा सकेगा। दरअसल, यह स्टेटस अपडेट 24 घंटे के बाद डिवाइस पर स्टोर किए जाएंगे।

इसके अलावा, यूजर्स आर्काइव प्रायोरिटी को भी मैनेज कर सकते हैं और स्टेटस टैब के अंदर सीधे मेन्यू से आर्काइव देख सकते हैं। WABetaInfo ने बताया कि ध्यान देने वाली बात यह है कि आर्काइव हमेशा प्राइवेट होता है, इसलिए केवल बिजनेस यूजर्स ही उनके आर्काइव स्टेट की स्थिति और अपडेट देख सकते हैं।

डिवाइस पर 30 दिनों तक स्टेटस अपडेट रखा जाएगा। अकाउंट होल्डर फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए विज्ञापन क्रिएट जारी रख सकते हैं या आर्काइव में एक्सपायर होने तक स्टेटस अपडेट शेयर कर सकते हैं।

वीडियो कॉल के दौरान कर सकेंगे स्क्रीन शेयर

WhatsApp ने हाल ही में वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने की सुविधा को बीटा टेस्टिंग के लिए जारी किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को वीडियो कॉल करते हुए, कॉल पर अन्य प्रतिभागियों को अपनी स्क्रीन का कंटेंट दिखाने की सुविधा मिलेगी। स्क्रीन शेयरिंग एक ऐसी सुविधा है जो जूम, गूगल मीट, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स और स्काइप जैसे एप पर भी दी जाती है। यानी व्हाट्सएप वीडियो कॉल के दौरान भी ऐसे ही स्क्रीन को शेयर किया जा सकेगा।

Compiled: up18 News