अब इंडिया गठबंधन जैसी कोई चीज नहीं, नीतीश कुमार ने कर दिया अंतिम संस्कार: आचार्य प्रमोद कृष्णम

Politics

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। चुनाव से पहले बने विपक्षी इंडिया गठबंधन में अब टूट पड़ गयी है। इंडिया गठबंधन को बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले नीतीश कुमार अब एनडीए का हिस्सा बन चुके हैं, जबकि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। वहीं, अब कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि, इंडिया गठबंधन आईसीयू में चला गया।

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इंडिया गठबंधन पर कहा, मुझे लगता है कि इंडिया गठबंधन जैसी कोई चीज़ है नहीं। इंडिया गठबंधन का जैसे ही जन्म हुआ वैसे ही वह बहुत बीमारियों से ग्रस्त हो गया, आईसीयू में चला गया और फिर वेंटिलेटर पर आ गया। बाद में नीतीश कुमार ने इसका पटना में अंतिम संस्कार कर दिया।

बता दें कि, इंडिया गठबंधन में लगातार विवाद जारी है। अभी तक इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग तक नहीं हो पाई है, जिसके कारण इस गठबंधन में शामिल कई दलों के प्रमुख नेताओं की तरफ से नाराजगी भी जाहिर की जा चुकी है। पश्चिम बंगाल में साफ हो चुका है कि ममता बनर्जी की पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी, जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी भी अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है। उत्तर प्रदेश में भी सीट शेयरिंग को लेकर विवाद सामने आ रहा है।

-एजेंसी