केरल के सीएम विजयन ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को बताया विक्षिप्त व्यक्ति

Politics

अडूर में एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “ऐसे विक्षिप्त आदमी को छोड़ देना ठीक नहीं है. कम से कम केंद्र सरकार को यह समझना चाहिए कि उन्हें इस हालत में छोड़ना ठीक नहीं है. हम जानते हैं कि केंद्र सरकार की मिली-भगत से चीजें हो रही हैं लेकिन हर चीज की एक सीमा होती है.”

लेफ्ट के नेता ने कहा कि राज्यपाल हर उस व्यक्ति को ‘रासकल’ कह रहे हैं जो उनकी विचारधारा से अलग सोच रखता है.

विजयन ने कहा, “इससे पहले उन्होंने मशहूर इतिहासकार इरफ़ान हबीब को रासकल कहा था. वह विरोध करने वाले छात्रों को अपराधी कह रहे हैं.”

काले झंडे वाले विरोध का जिक्र करते हुए विजयन ने कहा कि ऐसे प्रदर्शन उनकी सरकार के ख़िलाफ़ भी होते रहे हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी प्रदर्शनकारियों को “बदमाश या अपराधी” नहीं कहा.

कुछ दिन पहले राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद ने कहा था कि सीएम विजयन ‘उन्हें शारीरिक चोट पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं.’

शनिवार को केरल के गवर्नर आरिफ़ मोहम्मद ख़ान कालीकट यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस पहुंचे. यहां एसएफ़आई से जुड़े छात्र हाथों में काले झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. मामला ये है कि सत्ताधारी सीपीएम की स्टूडेंड विंग ने हाल में कहा था कि वो राज्यपाल को यूनिवर्सिटी परिसर में कदम नहीं रखने देंगे.

इसे एक चुनौती की तरह स्वीकार कर राज्यपाल ने कहा कि वो सरकारी गेस्ट हाऊस में न रुक कर, यूनिवर्सिटी गेस्ट हाऊस में ही ठहरेंगे. इसके बाद यूनिवर्सिटी में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए वहां 500 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था.

-एजेंसी