दिल्ली जाने से पहले शिवराज बोले, पार्टी उन्हें जहां कहेगी वहां काम करेंगे

Politics

शिवराज सिंह चौहान चार बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. मध्य प्रदेश का हालिया विधानसभा चुनाव उनके मुख्यमंत्री रहते ही लड़ा गया था. बीजेपी ने चुनाव में राज्य की 230 में से 163 सीटें हासिल कीं.

चुनाव के बाद बीजेपी ने उनकी दावेदारी को दरकिनार करते हुए मोहन यादव को मुख्यमंत्री चुना. इसके बाद से शिवराज सिंह चौहान के राजनीतिक भविष्य को लेकर अटकलों का दौर जारी है. मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद से उनके बयानों में भी संकेत तलाशने की कोशिशें की जा रही हैं.

कुछ दिन पहले उनका एक बयान वायरल हुआ जिसमें शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “अपने लिए कुछ मांगने जाने से बेहतर मैं मरना समझूंगा.”

कई लोगों ने इसे पार्टी हाईकमान के फ़ैसले के बाद शिवराज सिंह चौहान की निराशा से जोड़कर देखा था. दिल्ली रवाना होने के पहले शिवराज सिंह चौहान ने अपने तात्कालिक लक्ष्य की बात की.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “अभी लक्ष्य है कि (मध्य प्रदेश की) सभी 29 सीटें कैसे जीतें. हम सब इसके लिए जी जान से काम करेंगे.”

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद भी शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया था कि वो मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतकर नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने में योगदान देना चाहते हैं.

-एजेंसी