अब आगरा के जीआईसी मैदान में उठाएं IPL मैच का मजा, BCCI करने जा रहा है फैन पार्क का आयोजन

SPORTS

आगरा: अगर आपका सपना है कि आप स्टेडियम में बैठकर आईपीएल मैच को लाइव देख सकें तो आपके इस सपने को कुछ हद तक बीसीसीआई पूरा करने जा रही है। बीसीसीआई और यूपी क्रिकेट एसोसिएशन मिलकर आगरा के जीआईसी ग्राउंड में आईपीएल फैन पार्क का आयोजन करने जा रहे हैं। इस पार्क में बीसीसीआई काफी बड़ी स्क्रीन लगाएगी और क्रिकेट प्रेमियों के बैठने की व्यवस्था होगी। जीआईसी ग्राउंड को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का लुक दिया जाएगा और यहाँ आने वाली क्रिकेट प्रेमी आईपीएल क्रिकेट मैच का लुत्फ़ उठा सकेंगे। यह आयोजन 6 और 7 मई को होगा जिसकी जानकारी एक प्रेस वार्ता के दौरान दी गई।

45 शहरों में आईपीएल फैन पार्क

बीसीसीआई आईपीएल की लोकप्रियता को भुनाने के लिए इस वर्ष देश के 45 शहरों में आईपीएल मैच को बड़ी स्क्रीन पर दिखाने के लिए फैन पार्क का आयोजन कर रही है। इस शनिवार 6 मई को जीआईसी मैदान पर दो दिवसीय आईपीएल फैन पार्क का आयोजन होने जा रहा है।

जीआईसी ग्राउंड में बीसीसीआई की ओर से बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी। इस बड़ी स्क्रीन पर क्रिकेट क्रेजी फैंस चेन्नई सुपरकिंग्स vs मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स vs रॉयल चैलेंजर बंगलुरू के मैच का आनंद लेंगे। 7 मई रविवार को क्रिकेट प्रेमी गुजरात टाइटंस vs लखनऊ सुपरजायंट्स के साथ राजस्थान रॉयल्स vs सनराइजर्स हैदराबाद का मैच देखेंगे।

होगी फ्री एंट्री

प्रेस वार्ता के दौरान बीसीसीआई के अमित सिद्धेश्वर ने बताया कि जीआईसी ग्राउंड में दो दिवसीय जो आईपीएल फैन पार्क का आयोजन होने जा रहा है उसमें क्रिकेट प्रेमियों के लिए एंट्री बिल्कुल फ्री है। यहां पर कुछ खानपान की स्टॉल्स भी लगवाई जाएंगी लेकिन उन स्टॉल से आपको पेमेंट करके ही सामान मिलेगा लेकिन जो भी क्रिकेट प्रेमी आईपीएल फैन पार्क में पहुंचेगा उसे नि:शुल्क पानी की बोतल बीसीसीआई की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी। दोनों दिन दोपहर 1.30 बजे से बीसीसीआई ने आगरा के क्रिकेट क्रेजी फैंस को जीआईसी मैदान आमंत्रित किया है। दोनों दिन सबसे क्रेजी फैन को बीसीसीआई की ओर से आईपीएल फाइनल का टिकट दिया जाएगा।

जीआईसी मैदान पर तैयारियां शुरू

फैन पार्क के आयोजन को लेकर जीआईसी मैदान पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। आयोजन से जुड़ी ईवेंट कंपनी आगरा के लोगों को यादगार अनुभव देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बड़ी स्क्रीन के साथ-साथ विभिन्न स्टॉल, पवेलियन व अन्य जरूरी चीजों को तैयार किया जा रहा है।

सुरक्षा रहेगी मजबूत

बीसीसीआई के अमित सिद्धेश्वर ने बताया कि इस आयोजन को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से भी सारी इंतजाम किए गए हैं। बाउंसर भी सुरक्षा में तैनात रहेंगे, साथ ही इतने बड़े आयोजन को लेकर पुलिस से भी अनुमति ली गई है। इसलिए भारी संख्या में पुलिस बल भी यहां पर तैनात रहेगा जिससे बिना किसी असुविधा के क्रिकेट प्रेमी आईपीएल मैच का आनंद उठा सकें।