प्रवीण नेट्टारु हत्याकांड में NIA को मिली सफलता, मुख्य आरोपी मुस्तफा पाइचर गिरफ्तार

Regional

बेंगलुरु। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बेंगलुरु में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारु हत्याकांड के मुख्य आरोपी मुस्तफा पाइचर को गिरफ्तार कर लिया है।

NIA सूत्रों ने बताया कि आरोपी मुस्तफा पाइचर को एनआईए अधिकारियों ने कर्नाटक में उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया। बता दें कि 26 जुलाई, 2022 को कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के बेलारे गांव में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कैडरों ने प्रवीण नेट्टारू की हत्या कर दी थी। बाद में उसी साल सितंबर में पीएफआई पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

कथित तौर पर PFI ‘किलर स्क्वॉड’ या ‘सर्विस टीम्स’ द्वारा सुलिया तालुक में उनकी हत्या कर दी गई थी। शुरू में मामला बेलारे पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और बाद में NIA को सौंप दिया गया था। NIA ने अगस्त 2022 में मामला अपने हाथ में लिया।

2047 तक इस्लामी शासन स्थापित करने की मंशा

एनआईए ने जनवरी 2023 में मामले में 20 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। NIA के आरोप पत्र के अनुसार, एक समुदाय के सदस्यों के बीच भय पैदा करने और समाज में सांप्रदायिक नफरत और अशांति पैदा करने के लिए PFI के एजेंडे के तहत नेट्टारू की तेज हथियारों से हत्या कर दी गई थी।

हत्या मामले की NIA जांच से पता चला कि PFI ने 2047 तक इस्लामी शासन स्थापित करने के अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए गुप्त हत्यारा दस्ते का गठन किया था। इन सदस्यों को कुछ समुदायों से संबंधित नेताओं की पहचान करने, भर्ती करने और निगरानी करने के लिए निगरानी तकनीकों में हथियारों के साथ-साथ प्रशिक्षण भी दिया गया था।

-एजेंसी