टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड

SPORTS

न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढी ने 26 और मिशेल सेंटनर ने 29 रन देकर दो दो विकेट लिए। तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने तीन विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड के पांच मैचों में सात अंक हैं और उसका रनरेट ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड से बेहतर है, उसका ग्रुप में शीर्ष रहना तय है।

आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिंग ने 27 गेंद में 37 और कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने 25 गेंद में 30 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 गेंद में 68 रन की साझेदारी की, लेकिन छह गेंद के भीतर दोनों के विकेट गिरने से आयरलैंड की हार तय हो गई।

इससे पहले आयरलैंड के तेज गेंदबाज लिटिल ने यादगार हैट्रिक बनाकर न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 185 रन पर रोक दिया। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान विलियमसन ने टूर्नामेंट में पहली बार सौ से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की, उन्होंने अपनी पारी में पांच चौक और तीन छक्के लगाए। सलामी बल्लेबाज फिन एलेन ने 18 गेंद में 32, ग्लेन फिलिप्स ने नौ गेंद में 17 और डेरिल मिशेल ने 21 गेंद में नाबाद 31 रन की पारी खेली।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज लिटिल ने न्यूजीलैंड की रनगति पर डैथ ओवरों में अंकुश लगाया, उन्होंने 19वें ओवर में विलियमसन, जिम्मी नीशाम और मिशेल सेंटनर के विकेट लगातार तीन गेंदों पर लिए। विलियमसन बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में डीप में कैच दे बैठे जबकि नीशम और सेंटनर पगबाधा आउट हुए। संयुक्त अरब अमीरात के कार्तिक मेयाप्पन के बाद इस विश्व कप की यह दूसरी हैट्रिक थी। कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ यह कारनामा किया था।

Compiled: up18 News