मोदी कैबिनेट के नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल ने दिया पद से इस्तीफा

National

मप्र सरकार में मिल सकता है बड़ा पद

भारतीय जनता पार्टी ने इस बार मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपने 7 सांसदों को विधायकी का टिकट दिया गया था। इन 7 में से 6 सांसदों ने अपनी जीत सुनिश्चित कर ली। अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि मध्य प्रदेश की सरकार में इन दोनों नेताओं को अहम जिम्मेदारी मिलने जा रही है। बता दें कि भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनाव जीतने के बाद भी अभी तक अपने मुख्यमंत्रीयों के नाम का ऐलान नहीं किया है।

एमपी के इन नेताओं ने दिया सांसदी से इस्तीफा

प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मुलाकात में यह फैसला लिया गया कि विधान सभा का चुनाव जीतने वाले सभी सांसद अपनी संसद सदस्यता छोड़ कर राज्य विधान सभा में जाकर काम करें। शीर्ष नेतृत्व के फैसले के बाद मध्य प्रदेश में विधान सभा का चुनाव जीतने वाले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, राव उदय प्रताप, राकेश सिंह और रीति पाठक ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अब ये पांचों नेता मध्य प्रदेश में विधान सभा सदस्य के तौर पर शपथ लेंगे। इनमें से तोमर और पटेल को मुख्यमंत्री पद का भी दावेदार माना जा रहा है।

बता दें कि पांच राज्यों में आए नतीजों में से तीन में बीजेपी ने सरकार बनाई है। जबकि दक्षिणी राज्य तेलंगाना में पार्टी को आठ सीटें जीती हैं और उनके वोट प्रतिशत में भी बढ़ोतरी हुई। बीजेपी ने चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए 21 सांसदों को टिकट दिया था। सबसे ज्यादा राजस्थान और मध्य प्रदेश में सात-सात, छत्तीसगढ़ में चार और तेलंगाना में तीन सांसदों को विधानसभा में टिकट दिया था।

-Compiled by up18 News