कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां IT की कार्रवाई जारी, भारी मात्रा में कैश बरामद

National

बुधवार को पहुंची थी टीम

धीरज साहू का पैतृक आवास लोहरदगा में है और रांची के रेडियम रोड में भी उनका एक बंगला है। इन दोनों जगहों पर सुरक्षा बलों के साथ इनकम टैक्स की टीमें बुधवार सुबह पहुंचीं। इसके अलावा ओडिशा के सुंदरगढ़ में भी उनसे संबंधित ठिकानों पर सर्वे चल रहा है। सांसद के आवासों पर काम करने वाले कर्मचारी जब सुबह काम करने पहुंचे तो उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया।

यह पहली बार नहीं है कि इनके खिलाफ इनकम टैक्स की कार्रवाई हुई है। इससे पहले 12 दिसंबर 2019 को भी आयकर विभाग की टीम धीरज साहू के घर पहुंची थी। 2019 में रांची से दिल्ली जाने के दौरान रांची एयरपोर्ट पर लगेज स्कैनिंग में झारखंड से कांग्रेस के राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के पास से 38.5 लाख रुपए मिले थे। इस वक्त आयकर विभाग की टीम लोहरदगा स्थित आवास पहुंची थी। तब समय कम होने की वजह से रुपयों की गिनती रांची एयरपोर्ट में नहीं की जा सकी थी।

व्यावसायिक और राजनीतिक परिवार से आते हैं धीरज साहू

राज्य सभा सांसद धीरज साहू झारखंड के एक प्रमुख व्यावसायिक और राजनीतिक परिवार से आते हैं। वह कांग्रेस की ओर से दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। छापेमारी में भारी मात्रा में कैश, आय-व्यय से जुड़े दस्तावेजों के अतिरिक्त और क्या मिला है, इसकी जानकारी अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। बता दें कि ओडिशा में इनके रिश्तेदारों के नाम पर भी कई बड़ी कंपनियां हैं। इनमें क्वालिटी बाटलर्स प्राइवेट लिमिटेड, बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड और किशोर प्रसाद विजय प्रसाद बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

-Compiled by up18 News