मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव अल-इस्सा ने कहा, भारतीय ज्ञान ने मानवता में दिया है बहुत बड़ा योगदान

Exclusive

गौरतलब है, डॉ. मोहम्मद बिन अब्दुलकरीम अल-इस्सा भारत के नई दिल्ली में आए हुए हैं। मंगलवार को एनएसए अजीत डोभाल की मौजूदगी में उन्होंने एक कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान इस्सा ने भारत की  और NSA डोभाल ने इस्सा की गहरी समझ की तारीफ की।

भारतीय मुस्लिमों को अपनी नागरिकता पर गर्व

अल-इस्सा ने आगे कहा कि हम एक साझा उद्देश्य के साथ विभिन्न घटकों और विविधता तक पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि हमने भारतीय ज्ञान के बारे में बहुत सुना है। हम जानते हैं कि भारतीय ज्ञान ने मानवता में बहुत बड़ा योगदान दिया है। इसके अलावा हमारा एक ही उद्देश्य है कि एक साथ शांतिपूर्वक रहें। उन्होंने आगे कहा कि भारत में रहने वाले मुस्लिम अपनी नागरिकता और देश के संविधान पर गर्व महसूस करते हैं।

डोभाल ने की इस्सा की तारीफ

वहीं, एनएसए अजीत डोभाल ने कहा कि मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव का संदेश स्पष्ट है कि यदि हम सद्भाव और शांति से रहते हैं। डोभाल ने इस्सा की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि इस्लाम के बारे में इस्सा की गहरी समझ, दुनिया के धर्मों और अंतर-धार्मिक सद्भाव की दिशा में निरंतर प्रयासों, सुधारों के मार्ग पर लगातार आगे बढ़ने के साहस ने इस्लाम को बेहतर समझने में सराहनीय योगदान दिया है। साथ ही, चरमपंथी और कट्टरपंथी विचारधाराओं को युवा दिमाग पर हावी होने से भी रोका है।

डोभाल ने कहा कि भारत कई दशकों से आतंकवाद का शिकार रहा है। देश ने 2008 में मुंबई हमले सहित कई आतंकवादी हमलों का सामना किया है। भारत अपनी सुरक्षा को मजबूत करने सहित विभिन्न माध्यमों से आतंकवाद से निपटने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

Compiled: up18 News