कंटेंट क्रिएटर्स के लिए मस्क का प्लान, ट्विटर ने कैरेक्टर लिमिट 10,000 की

Business

लिखने और पढ़ने के अनुभव में सुधार कर रहे हैं

ट्विटर ने लिखा, ‘हम ट्विटर पर लिखने और पढ़ने के अनुभव में सुधार कर रहे हैं! ये आज से शुरू हो रहा है। ट्विटर अब बोल्ड और इटैलिक टेक्स्ट फॉर्मेटिंग के साथ 10,000 कैरेक्टर्स तक के ट्वीट्स को सपोर्ट करता है। इन नई सुविधाओं का उपयोग करने के लिए ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप करें, और इसके लिए अप्लाय करें। ट्विटर पर सीधे कमाई करने के लिए अपने अकाउंट पर सब्सक्रिप्शन को इनेबल करें। आज ही आवेदन करने के लिए सेटिंग में “मोनेटाइजेशन” पर टैप करें’।

मोनेटाइजेशन प्रोग्राम कैसे काम करेगा?

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्वीट किया ‘अपने फॉलोअर्स को लॉन्गफॉर्म टेक्स्ट से लेकर घंटों लंबे वीडियो तक किसी भी मटेरियल का सब्सक्रिप्शन ऑफर करने के लिए अप्लाय करें। सेटिंग्स में बस “मोनेटाइजेशन” पर टैप करें। मोनेटाइजेशन से की गई कमाई का कोई भी हिस्सा अगले 12 महीनों तक ट्विटर नहीं लेगा। हालांकि एंड्रॉएड और IOS 30% फीस वसूलता है। ये चार्ज क्रिएटर की इनकम से डिडक्ट हो जाएगा। वेब पर चार्ज 8% के करीब है।

पहले साल के बाद, ‘IOS और एंड्रॉएड फीस 15% तक कम हो जाएगी। इसके अलावा ट्विटर वॉल्यूम के आधार पर उसके ऊपर एक छोटी फीस जोड़ देगा। ट्विटर आपके काम को प्रमोट करने में भी मदद करेगा।’

मस्क ने कहा- हमारा गोल क्रिएटर की समृद्धि को मैक्सिमाइज करना है। किसी भी समय, आप हमारे प्लेटफॉर्म को छोड़ सकते हैं और अपने वर्क को अपने साथ ले जा सकते हैं। ईजी इन, ईजी आउट।’

सुपर फॉलो’ के ऑप्शन को ‘सब्सक्रिप्शन’ के रूप में रीब्रांड किया

ट्विटर ने साल 2021 से मौजूद ‘सुपर फॉलो’ के ऑप्शन को ‘सब्सक्रिप्शन’ के रूप में रीब्रांड किया है। इसमें यूजर्स एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए लोगों से $3, $5 और $10 प्रति माह चार्ज कर सकते हैं। इसमें स्पेसेज पर सब्सक्राइबर ओनली चैट भी शामिल है। इससे साफ है कि ट्विटर क्रिएटर्स को अपने सब्सक्राइबर्स को एंगेज करने के लिए और ज्यादा ऑप्शन देने की कोशिश कर रहा है। इससे, यूजर्स का वेबसाइट पर एंगेजमेंट बढ़ेगा। प्लेटफॉर्म पर ज्यादा समय बिताने का मतलब है कि कंपनी को ज्यादा ऐड सर्व करने का मौका मिलेगा और कमाई बढ़ेगी।