आगरा: फतेहपुर सीकरी के पंच महल में योग दिवस पर हजारों लोगों के साथ योगासन करेंगे मुख्तार अब्बास नकवी

स्थानीय समाचार

आगरा: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पंच महल में ख़ास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसकी तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। पंच महल के प्रांगण में स्टेज बनाने, एलईडी स्क्रीन लगाने और लोगों के लिए योग करने से जुड़ी सभी ज़रूरी व्यवस्थाएं उत्तम तरीके से की जा रही हैं।

कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की तरफ से किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर समुचित इंतज़ाम की कमान राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम (एनएमडीएफसी) के हाथों में हैं। एनएमडीएफसी और मंत्रालय के अधिकारियों ने डेरा डाल दिया है। हर एक काम की निगरानी की जा रही है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी लोगों को योग ड्रेस किट देने और उनके जलपान की व्यवस्था भी की गई है।

21 जून को होने वाले योग कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री और राज्यसभा के उप-नेता मुख़्तार अब्बास नक़वी होंगे। वो हजारों लोगों के साथ यहां योग करेंगे। सुबह 5 से 6 बजे के बीच लोग पंच महल में एकत्रित होंगे और उसके बाद योग करेंगे।

मुख़्तार अब्बास नक़वी के अलावा राज्यसभा सांसद हरद्वार दुबे, फतेहपुर सीकरी लोकसभा सांसद राजकुमार चाहर, विधायक बाबूलाल चौधरी एवं विधायक पुरषोत्तम खंडेलवाल एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगें। इस बड़े और भव्य कार्यक्रम में हज़ारों की संख्या में स्थानीय निवासी, छात्र छात्राएं एवं गणमान्य लोग शामिल होकर एक साथ योग करेंगे।