सांसद नवनीत राणा ने किया “मातोश्री” के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान

Politics

महाराष्ट्र में लाउड स्पीकर को लेकर विवाद खत्म नहीं हुआ कि नया विवाद खड़ा हो गया है। अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने ऐलान किया है कि मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। मातोश्री महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का घर है। मुंबई पुलिस ने नवनीत राणा और उनके पति को धारा 149 के तहत नोटिस भेजा है।

नवनीत राणा और उनके पति शुक्रवार को मुंबई पहुंच चुके हैं। मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने की खबर मिलने के साथ ही बड़ी संख्या में शिवसैनिक मातोश्री के अलावा मुंबई के आसपास के इलाकों में जमा होने शुरू हो गए हैं। शिवसैनिकों ने राणा दंपत्ति को चुनौती दी है कि वो मातोश्री तक पहुंच कर दिखाएं।

पुलिस के मुताबिक राणा दंपत्ति खार दंपत्ति खार स्थित अपने घर में रुके हुए हैं। जोन-9 के डीसीपी मंजुनाथ सेंगे ने कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका को लेकर राणा दंपत्ति को नोटिस दिया है। पुलिस ने नोटिस में लिखा है कि अगर किसी भी तरह कानून व्यवस्था बिगड़ती है तो उसके जिम्मेदार राणा दंपत्ति होंगे।

पहले उम्मीद की जा रही थी कि राणा दंपत्ति ट्रेन से आएंगे लेकिन शिवसैनिकों ने उन्हें सीएसटी स्टेशन पर ही रोकने की योजना बना रखी थी। शिव सैनिकों के विरोध के चलते राणा दंपत्ति फिर फ्लाइट से मुंबई पहुंचे।राणा दंपत्ति फिलहाल नंदगिरी गेस्टहाउस में रुके हुए हैं जिसके बाहर बड़ी संख्या में शिवसैनिक मौजूद हैं।

राणा दंपत्ति के भी पीछे हटने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि राणा दंपत्ति करीब 500 एक्टिविस्ट के साथ मातोश्री पहुंचने की कोशिश करेंगे। रवि राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे को हनुमान चालीसा गाने की चुनौती दी है और कहा कि अगर वो ऐसा नहीं करते तो वो मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा गाएंगे।

-एजेंसियां