पाक मूल की यूके सांसद को मुख्तार अब्बास ने बताया “इंडिया फोबिया” ग्रस्‍त

National

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को ब्रिटिश लेबर पार्टी की सांसद नाज़ शाह को कड़ी फटकार लगाई है और कहा कि अल्पसंख्यकों सहित भारत का प्रत्येक नागरिक सुरक्षित और सुरक्षित है।

दरअसल, यूके की सांसद ने ट्विटर पर यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन से अल्पसंख्यकों का ‘मुद्दा’ उठाने का आग्रह किया था।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यूके की सांसद और पाकिस्तान मूल की नागरिक नाज़ शाह को सोशल मीडिया पर उन्हीं की जुबान में कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि कृपया “इंडिया फोबिया” के अपने पूर्वाग्रही एजेंडे को “इस्लामोफोबिया” में परिवर्तित न करें।

अल्पसंख्यकों सहित प्रत्येक भारतीय नागरिक भारत में सुरक्षित और सुरक्षित है। “सह-अस्तित्व” हमारी प्रतिबद्धता है और “समावेशिता” हमारी संस्कृति है।

नाज़ शाह ने दिल्ली में जहांगीरपुरी विध्वंस विवाद, कर्नाटक हिजाब प्रतिबंध, उत्तर प्रदेश के सीतापुर बलात्कार की धमकी की घटना आदि सहित हालिया घटनाओं पर समाचारों की रिपोर्ट साझा की थी।

क्या कहा था नाज शाह ने

यूके सांसद नाज़ शाह ने ट्विटर पर लिखा था- “मैं बोरिस से पूछना चाहती हूं कि जब नरसंहार की खतरे की घंटी, मुसलमानों की दैनिक लिंचिंग, मुस्लिम महिलाओं के बलात्कार का आह्वान करती है और भारत की प्रकृति इस्लामोफोबिया जैसी दिख रही है क्योंकि कोई व्यक्ति जो खुद को मानवाधिकारों का चैंपियन होने का दावा कर रहा है, क्या आप पीएम मोदी के साथ ये मुद्दे उठाएंगे?”

नाज़ शाह के अनुसार “भारत में मुसलमानों के खिलाफ रोज़ाना नफ़रत और मॉब लिंचिंग का बढ़ता ज्वार चिंताजनक होता जा रहा है। रवांडा में नरसंहार के शुरुआती संकेतों की चेतावनी देने वाले डॉ ग्रेगरी स्टैंटन ने अब कहा है कि “भारत और कश्मीर में नरसंहार के शुरुआती संकेत और प्रक्रियाएं हैं”। मुसलमानों को पीटा गया, बलात्कार और लिंचिंग की धमकी भारत में एक आम बात बन गई है।”

नकवी के अलावा भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी नाज़ शाह के ट्वीट पर आपत्ति जताई। उन्होंने ट्वीट किया, “उन्हें एक भारतीय मुस्लिम और पार्टी के सबसे युवा प्रवक्ता होने पर गर्व है। मैं आपको बता दूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक और अभिन्न अंग है, इस पर कहने का आपको कोई अधिकार नहीं है, लेकिन शायद नाज़ शाह हमें पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कश्मीरियों पर पाकिस्तान और आईएसआई द्वारा किए गए अत्याचारों के बारे में बताना चाहेंगी जो कि आजाद के अलावा कुछ है! लेकिन नाज़ इस पर बात नहीं करेंगी।”

-एजेंसियां