आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने पहुंचे एमडी कुमार केशव, निर्माण कार्य की धीमी गति पर अधीनस्थों को लगाई फ़टकार

स्थानीय समाचार

आगरा: आगरा मेट्रो का काम तेजी के साथ चल रहा है। शुक्रवार को यूपी मेट्रो कॉरपोरेशन के महाप्रबंधक कुमार केशव आगरा पहुंचे। यहां पर उन्होंने फतेहाबाद रोड पर चल रहे मेट्रो डिपो के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान डिपो में पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले सर्विस क्वार्टर की प्रगति जान ही, साथ ही गुणवत्ता की जांच के लिए उपयोग में लाए जा रहे मटेरियल को भी देखा। इसके बाद यूपी मेट्रो कॉरपोरेशन के महाप्रबंधक कुमार केशव ने मेट्रो डिपो के कार्यशाला को भी देखा। उन्होंने अधीनस्थों से मेट्रो डिपो मेट्रो से संबंधित चल रहे अन्य कार्य की समीक्षा की और पूरी जानकारी भी ली।

मेट्रो कार्य में दिखी शिथिलता

मेट्रो डिपो पहुंचने के बाद कार्य करने चेक करने के दौरान कार्य में शिथिलता प्रतीत होने पर कुमार केशव काफी नाराज दिखाई दिए और उन्होंने अपनी नाराजगी अधीनस्थों पर भी जताई। उन्होंने फटकार लगाते हुए समय से कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए। पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी समय से काम पूरा करना है, अगर समय से काम पूरा नहीं होगा तो हम जिम्मेदार होंगे। इसलिए अधीनस्थों को डांट भी लगाना जरूरी है और समय से काम करना है यह समझाना भी जरूरी है।

अंडरग्राउंड स्टेशन व टनल का जल्द शुरू होगा काम

पत्रकारों से रूबरू होते हुए यूपी मेट्रो कॉरपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने बताया कि जल्द ही पुरानी मंडी चौराहे पर अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन व टनल का काम शुरू होगा। इसके लिए जिस कंपनी को टेंडर हुआ है वह आज आई है। उनसे वार्ता करनी है और उन्हें अपनी रिपोर्ट सौंपनी है जिसके बाद वह अपना काम शुरू कर सकेंगे। हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द आगरा मेट्रो का काम खत्म हो।

ट्रायल के लिए चाहिए 6 किलोमीटर लंबी ट्रैक

यूपी मेट्रो कॉरपोरेशन के एमडी कुमार केशव का कहना है कि अभी मेट्रो के संचालन में थोड़ा सा समय है। मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे को भी ट्रायल करने के लिए कम से कम 6 किलोमीटर लंबा रेलवे ट्रैक चाहिए होता है। अभी 3 किलोमीटर का ट्रैक और तैयार करना है जो जामा मस्जिद तक पहुंचेगा। उसके बाद ही मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे अपना ट्रायल कराएगा और उसके बाद जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा किया जाएगा।