Mathura News: श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान पर बसंती छटा, श्रीकेषवदेवजी के होंगे बसन्ती स्वरूप के दर्शन

Religion/ Spirituality/ Culture

श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान की विज्ञप्ति के अनुसार ब्रजक्षेत्र में बसन्त ऋतु का विशेष महत्व है और इस अवसर पर स्थान-स्थान पर भिन्न-भिन्न प्रकार से मेले आदि के रूप में उत्सव आयोजित किये जाते हैं।

श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान के द्वारा बसन्त पंचमी पर्व वर्षों से श्रीकेशवदेव  मंदिर को बसन्ती स्वरूप प्रदान कर आकर्षण बनाया जाता है। बसंत पंचमी कल बृहस्पतिवार को सांय 3 बजे से ठाकुर श्रीकेशवदेवजी महाराज अपने बसंती स्वरूप में भक्तों को दर्शन देंगे।

ठाकुरजी का विशेष बसंती श्रृंगार भक्तों के लिए आकर्षक एवं दर्शनीय होगा। श्रीकेशवदेव मंदिर में बसन्ती विद्युत सज्जा, परिधान, श्रंगार, अन्य सज्जा, सभी कुछ बसन्ती छटा बिखेरता भक्तों को दृष्‍टिगोचर होगा। इस हेतु अनेक कारीगरों द्वारा सारी तैयारियाँ लगभग पूर्ण की जा रहीं हैं।

बसन्त पंचमी के अवसर पर प्रातः से ही दर्शनार्थ पधारने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण किया जायेगा।

ज्ञातव्य हो कि बसन्त पंचमी से श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान के सभी मंदिरों में होली महोत्सव का शुभारम्भ भी हो जाता है।  होली महोत्सव पूरे फाल्गुन मास तक अबीर-गुलाल-फूलों की होली ठाकुरजी के साथ-साथ आने वाले श्रद्धालुओं के साथ हर्षोल्लास से खेली जाती है।

इस अवसर पर श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान ने सभी धर्मप्रेमी श्रद्धालुओं से अधिकाधिक संख्या में श्रीकेशवदेव जी के बसंती छठामय दर्शन लाभ लेने का आग्रह किया है।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *