Agra News: पठान मूवी के विरोध में जगह जगह सिनेमाघरों में प्रदर्शन, कहीं फूंका गया पुतला तो कहीं घंटों लेट हुआ फिल्म का शो

Regional

आगरा में पठान मूवी पर बवाल मचा हुआ है हिंदूवादी संगठनों ने पठान मूवी को लेकर मोर्चा खोल रखा है आज 25 जनवरी थी आज फिल्म अभिनेता शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान फिल्म रिलीज हुई थी सिनेमाघरों में इस फिल्म का पहला शो चलने से पहले ही हिंदूवादी संगठन अपने दल बल के साथ पहुंच गए हिंदू वासियों ने सिनेमाघरों के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और इस पिक्चर को चलने से रोकने के लिए हर संभव कदम उठाए लेकिन पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के चलते हिंदू वादियों का प्रदर्शन सिर्फ प्रदर्शन तक ही रहा। लोगों ने फर्स्ट शो में पठान मूवी को बढ़-चढ़कर देखा।

अखिल भारत हिंदू महासभा महिला विंग ने शो को रद्द कराने के किये प्रयास:-

अखिल भारत हिंदू महासभा की महिला विंग की ओर से मेहर टॉकीज पर जोरदार प्रदर्शन किया गया।अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ता बालूगंज पेट्रोल पंप पर एकत्रित हुए और वहीं से जय श्री राम और फिल्म पठान नहीं चलने देंगे,हिंदू संस्कृति का अपमान नहीं सहेंगे नारे लगाते हुए मेहर टॉकीज के मेन गेट पर पहुंच गए। जहां पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात था और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पीएससी फायर बिग्रेड की दो गाड़ी पहले से ही मौजूद थी। इस दौरान हिंदूवादियों ने मेन गेट पर प्रदर्शन करते हुए पठान मूवी के सभी शो रद्द करने की मांग करने लगे।

पुलिस ने बमुश्किल शांत किया हिंदूवादी नेताओं को:-

मेहर टॉकीज पर पहले से ही तैनात पुलिस अधिकारियों द्वारा कार्यकर्ताओं को समझाया गया कि जिस चीज का विरोध था उसे सेंसर बोर्ड ने फिल्म से हटा दिया गया है और आपत्तिजनक सीन भी हटा दिए गए हैं लेकिन फिर भी हिंदूवादी काफी देर तक मांग करते रहे कि वह इस फिल्म की शौ नहीं चलने देंगे।

2 घंटे लेट शुरू हुआ शो:-

पुलिस और हिंदूवादी कार्यकर्ताओं के बीच मेहर टॉकीज के मेन गेट पर नोकझोंक होती रही यह नोकझोंक घंटों तक चलती रही जिसके कारण पठान मूवी के शो भी 2 घंटे लेट हो गए। दर्शक भी काफी परेशान नजर आने लगे बा मुश्किल पुलिस ने कार्यकर्ताओं को समझाया बुझाया तब जाकर शो शुरू हुआ

योगी यूथ ब्रिगेड ने फूंका पुतला:-

पठान मूवी को लेकर योगी यूथ ब्रिगेड ने भी जमकर प्रदर्शन किया वह इस फिल्म को रुकवाने के लिए पन्ना पैलेस पहुंचे थे जहां पर योगी यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने पन्ना पैलेस मेला की मूवी के पोस्टर को फाड़ दिया और फिर उन पोस्टों की अर्थी बनाकर उसमें आग लगा दी इस दौरान हिंदूवादी कार्यकर्ता मूवी के विरोध में जमकर प्रदर्शन करते रहे हिंदू वादियों के प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया और सभी को समझा-बुझाकर वहां से रवाना किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *