मणिपुर: युद्ध जैसी तैयारी करके बैठे विद्रोहियों के सेना ने कई ठिकाने ध्वस्त क‍िए, भारी हथियार बरामद

National

न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने सेना के हवाले से बताया, “बीती रात सिग्‍नू-सिरोही में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इनपुट मिले हैं कि इस दौरान विद्रोहियों को काफी नुकसान हुआ है जिसे सत्‍यापित करने का प्रयास किया जा रहा है. शुरुआती सर्च के दौरान 2 एके सीरीज की राइफल, एक 51 एमएम का मोर्टार, दो कारबाइन, गोला बारुद बरामद हुए हैं. साथ ही जनरल एरिया से युद्ध जैसी परिस्थिति के लिए बनाए जाने वाले स्‍टोर रूम भी मिले हैं.  पूरे क्षेत्र को साफ किया जा रहा है.”

एएनआई ने सेना के हवाले से यह जानकारी दी कि पूरे इलाके में सात नई कंपनियों को लगाया गया है. इनमें पांच कंपनी असम राइफल की हैं जबकि दो बीएसएफ की. बीते 48 घंटों में आगजनी और हिंसा की घटनाओं को देखते हुए यह कदम उठाए गए हैं. सुरक्षा बलों ने पूरे एरिया पर कंट्रोल कर लिया है.

इससे पहले दुखद खबर आई थी कि विद्रोहियों के साथ ऑपरेशन के दौरान बीती रात बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई जबकि असम राइफल के दो जवान गोली लगने से घायल हो गए. सेना का कहना है कि रात भर ऑपरेशन चला और विद्रोहियों की तरफ से जमकर गोलीबारी की गई. इस ऑपरेशन में असम राइफल, बीएसएफ और स्‍थानीय पुलिस की मदद ली गई. इस दौरान एक बीएसएफ जवान की मृत्‍यु हो गई और दो असम राइफल के जवाब घायल हुए.