परिवार सहित PM मोदी से मिले महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे, पार्टी के विलय की अटकलें तेज

Politics

महाराष्ट्र इस समय भारी बारिश और बाढ़ की समस्या से परेशान है। मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में लगातार हो रही बारिश से सड़कें जलमग्न हो चुकी हैं।
इन विषम परिस्थिति के बीच शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पूरे परिवार के साथ पीएम मोदी मिले।

राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी से मिले शिंदे

महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे और पीएम मोदी की यह मुलाकात राजधानी दिल्ली में हुई। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई। दोनों नेताओं के मुलाकात की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। जिसमें शिंदे पीएम मोदी को पूरे परिवार के साथ फूलों का गुलदस्ता देते, बातचीत करते नजर आ रहे हैं। इस मुलाकात के बाद शिवसेना के बीजेपी में विलय की अटकलें फिर तेज हो गई हैं।

बदलाव के दौर से गुजर रही महाराष्ट्र की सियासत

दरअसल, महाराष्ट्र की सियासत में बीते कुछ महीनों में कई बड़े उठापटक दिखे। पहले शिवसेना टूटी और अब एनसीपी। महाराष्ट्र की इन दोनों प्रमुख दलों के टूटने के बीच बीजेपी को बड़ा कारण माना जाता है। कहा जाता है बीजेपी नेताओं के इशारे पर ही ये पूरा खेल हुआ।

अब एनसीपी नेता अजीत पवार के साथ आने के बाद सीएम शिंदे की कुर्सी पर खतरा माना जा रहा है। चर्चा है कि जल्द ही यहां फिर राजनीति का एक बड़ा खेल होगा। शिंदे को हटाकर देवेंद्र फडणवीस या फिर अजीत पवार को आगे बढ़ाए जाने की अटकलें है। इस बीच महाराष्ट्र को डूबता छोड़ शिंदे पीएम मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचे।

पीएम से मिलने के बाद क्या बोले शिंदे

दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम शिंदे ने कहा कि आज मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात हुई है। इस दौरान मेरा पूरा परिवार मेरे साथ था। प्रधानमंत्री ने इस समीक्षा बैठक में बहुत समय दिया, इसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। इस दौरान राज्य में शुरू हुई प्रकल्प (परियोजनाओं) पर बात हुई। इसके अलावा बारिश और इरशालवाड़ी की घटना समेत कई बातों पर चर्चा हुई। मालूम हो महाराष्ट्र के कई इलाके इस समय भीषण बाढ़ से जूझ रहे हैं।

Compiled: up18 News