महाराष्‍ट्र: अजित पवार गुट ने किया नाश‍िक का NCP कार्यालय छोड़ने से इंकार

Politics

दरअसल पिछले महीने अजित पवार एनसीपी से अलग हो गए और नौ विधायकों के साथ शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल हो गए। एनसीपी में विभाजन के बाद पदाधिकारी और कार्यकर्ता शरद पवार और अजित पवार समूहों में बंट गए। नासिक में भी छगन भुजबल के कारण प्रमुख पदाधिकारी और कार्यकर्ता अजित पवार गुट में चले गए।

अजित पवार गुट ने पुलिस सुरक्षा के तहत नासिक में बॉम्बे नायक पर हाईटेक कार्यालय पर कब्जा कर लिया था। शरद पवार के आव्हाड और शेलार ने इस जगह पर कब्ज़ा करने की कोशिश की। हालांकि, सुरक्षा बढ़ाने के कारण पुलिस कंट्रोल नहीं कर सकी इसलिए शरद पवार गुट ने मुंबई-आगरा रोड पर एक अच्छे होटल में एक अस्थायी कार्यालय बनाया किया था।

शरद पवार गुट का कहना है क‍ि हाईटेक ऑफिस पाने के लिए कानूनी रास्ता अपनाया। चूंकि अजित पवार गुट राज्य में सत्ता का लाभ उठा रहा है इसलिए वे इस पर कब्‍जा नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए उन्होंने अस्थायी रूप से इस होटल में एक तम्बू लगाया है और एक नया कार्यालय शुरू किया है और वहीं से काम करना शुरू कर दिया है। डेढ़ महीने की तनातनी के बाद शरद पवार गुट ने आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी विस्तार और कार्यकर्ताओं से संवाद के लिए नया कार्यालय तंबू लगाया है।

Compiled: up18 News