मध्य प्रदेश: भोपाल में युवक को गले में रस्सी डालकर पीटने वाले सभी 6 आरोपी गिरफ्तार

Regional

सोमवार को वायरल हुआ वीडियो

भोपाल के टीला जमालपुरा इलाके में यह घटना नौ जून को हुई थी। इसका वीडियो सोमवार सुबह सामने आया था। इसमें आरोपी एक युवक के गले में रस्सी बांधकर उसकी निर्ममता पूर्वक पिटाई कर रहे थे। आरोपी युवक को कुत्ते की तरह भौंकने को बोल रहे थे। डरा-सहमा पीड़ित युवक बार-बार माफी मांग रहा था। वह मियां भाई बनने को भी तैयार हो गया था।

एक्शन में आई सरकार

वीडियो सामने आते ही भोपाल में बीजेपी और बजरंग दल के नेताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। मामले में धर्मांतरण के लिए दबाव का संदेह होने के चलते सरकार भी तुरंत एक्शन में आ गई। गृह मंत्री ने जांच के आदेश दिए। इसके कुछ ही घंटे बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुलडोजर डलाने के निर्देश दिए।

शाम को तोड़ा गया आरोपियों का घर

मामला सामने आने के 12 घंटे के अंदर प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर आरोपियों के घर पहुंच गई। गली संकीर्ण होने की वजह से घर तक बुलडोजर नहीं पहुंच सकता था। नगर निगम के अमले ने अतिक्रमण को चिह्नित किया। इसके बाद हथौड़ा से ही आरोपियों का घर तोड़ दिया गया।

ऐसी मानसिकता को कुचलना जरूरी

मंगलवार सुबह को नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे भी कार्रवाई जारी रहने की बात कही। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि धर्मांतरण की मानसिकता को कुचलना जरूरी है और सरकार इसके लिए हरसंभव कदम उठाने को तैयार है।

Compiled: up18 News