आगरा: ताजमहल में सर्वर डाउन, टिकट खरीदने के लिए लंबी लाइन, उमस भरी गर्मी में पर्यटकों का हाल बेहाल

स्थानीय समाचार

आगरा: गुरुवार सुबह पर्यटक बड़ी उत्सुकता के साथ मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करने के लिए पहुंचे थे लेकिन जैसे ही वह ताजमहल में प्रवेश के लिए ऑफलाइन टिकट विंडो पर टिकट खरीदने पहुंचे तो पता चला कि ऑफलाइन टिकट विंडो का सर्वर पूरी तरह से डाउन है। पर्यटक सर्वर ठीक होने का इंतजार करते रहे लेकिन समय बीतता गया और लाइन भी अच्छी खासी लंबी होती चली गई। लेकिन ऑफलाइन टिकट विंडो का सर्वर अभी तक ठीक नहीं हुआ।

ऑनलाइन टिकट के लिए क्यूआर कोड स्कैनिंग में भी नेटवर्क प्रॉब्लम

ताजमहल का दीदार करने के लिए काफी लोगों ने ऑनलाइन टिकट भी खरीद ली लेकिन जैसे ही वह ऑनलाइन टिकट के साथ क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए पहुंचे तो उनकी टिकट का क्यूआर कोड भी स्कैन नहीं हुआ। उन्हें पता चला कि नेटवर्क प्रॉब्लम चल रहा है जिसके चलते पर्यटक और ज्यादा परेशान हो गए। ऑफलाइन टिकट तो मिल ही नहीं रहा था। अब ऑनलाइन टिकट भी काम नहीं कर रहा।

एएसआई ने कहा कि टेक्निकल प्रॉब्लम है

कई घंटे बीत जाने के बाद भी ऑफलाइन टिकट विंडो का सर्वर ठीक नहीं होने पर पर्यटकों का आक्रोश बढ़ने लगा। सूचना एएसआई अधिकारियों तक पहुंची। एएसआई अधिकारियों ने तुरंत टेक्निकल टीम को मौके पर भेज दिया और समस्या निस्तारण में टेक्निकल टीम जुड़ गई लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया। एएसआई के अधिकारियों का कहना था कि कोई टेक्निकल फॉल्ट आया है जिसके सुधार के लिए इंजीनियरों की टीम काम कर रही है।

पर्यटक दिखे परेशान

ऑफलाइन टिकट विंडो का सर्वर लगभग 3 घंटे से अधिक समय से डाउन चल रहा है तो वही ऑनलाइन टिकट खरीदने पर क्यू आर कोड स्कैनिंग में नेटवर्क प्रॉब्लम आ रही है जिसके चलते पर्यटकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा एक भीषण गर्मी और लंबी लाइन पर्यटकों में आक्रोश बढ़ा रही थी।