आगरा जिला अस्पताल की होम्योपैथी बिल्डिंग हुई जर्जर, छत से टपक रहा है पानी, हो सकता है हादसा

स्थानीय समाचार

अस्पताल की जर्जर छत से टपक रहा पानी, नीचे होम्योपैथी चिकित्सक देख रहे मरीज़, हो सकता है हादसा

आगरा: आगरा के जिला अस्पताल परिसर में बने होम्योपैथिक चिकित्सालय का इस समय बुरा हाल हो रखा है। मरीजों की जान बचाने वाले होम्योपैथी चिकित्सक की जान पर बन आई है लेकिन इसके बावजूद चिकित्सक अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों का इलाज करने में जुटे हुए हैं। होम्योपैथिक चिकित्सालय की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है और वह कभी भी धराशाई हो सकती है। बरसात के चलते अब इस बिल्डिंग में दरारें पड़ने लगी है।

बिल्डिंग की छत से टपक रहा है पानी

लगातार हो रही बरसात ने होम्योपैथिक चिकित्सकों की दिक्कतों को और ज्यादा बढ़ा दिया है। जिला अस्पताल परिसर में एक ही होम्योपैथिक चिकित्सालय है और इस चिकित्सालय की भी बिल्डिंग अब पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। आलम यह है कि बिल्डिंग की छत से बरसात का पानी टप टप करके टपक रहा है और चिकित्सक उसी बिल्डिंग में मरीजों का इलाज करने के लिए मजबूर हैं।

कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

होम्योपैथी चिकित्सक राजपाल सिंह का कहना है कि यह बिल्डिंग कई दशकों पुरानी है। बिल्डिंग लगातार जर्जर हो रही है। इस संबंध में वह जिला अस्पताल के सीएमएस ए के अग्रवाल सहित स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े अधिकारियों को पत्र लिख चुके हैं लेकिन इस बिल्डिंग के जीर्णोद्धार हेतु किसी ने कोई कदम नहीं उठाया है। अब तो इस बिल्डिंग में भी बैठने से डर लगता है क्योंकि बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है, दरारें आ चुकी है। बरसात में पानी टपक रहा है और ऐसे में मरीज को देखते हुए अगर कोई बड़ा हादसा हो गया तो मरीज के साथ-साथ चिकित्सक की भी जान जा सकती है।