आगरा: सुभाष बाजार में रोज जाम के हालात, दुकानों के आगे वाहनों की अवैध पार्किंग बनी कारण

स्थानीय समाचार

आगरा: शहर के व्यस्ततम सुभाष बाजार में रविवार की शाम ट्रैफिक जाम से लोगों का हाल-बेहाल हो गया। राह चलते हुए लोग करीब आधे घंटे तक एक ही जगह पर फंसे रहे। खचाखच भीड़ के बीच लोगों को सांस लेना दूभर रहा था। छोटे बच्चे रोने लगे।

इधर से उधर निकलने के लिए लोग आपस में धक्का-मुक्की करते नजर आए। कुछ लोग तो जाम से बाहर निकलने के लिए भगवान को पुकारने लगे। एक ही स्थान पर खड़े रहने को मजबूर होकर महिला, बच्चे और बुजुर्गों का बुरा हाल हो गया।

थाना मंटोला के अंतर्गत सुभाष बाजार में पुलिस चौकी के पास 200 मीटर के दायरे में हजारों की भीड़ एकत्र हो गई। मार्ग पर किसी टेंपो फंसा दिया। इससे वाहनों का आवागमन रुक गया और लोगों भी भीड़ भी फंस कर रह गई। सड़क किनारे शोरूमों के आगे दोपहिया वाहन खड़े थे। बीच सड़क पर लोगों की भीड़ नजर आ रही थी। कुछ लोग अपने वाहन निकालने के लिए परेशान थे।

जाम में फंसे लोग पुलिस को कोस रहे थे। भीड़भाड़ वाले बाजार में पुलिस सक्रिय न होने से यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त नजर आई। दुकानों के आगे वाहनों की अवैध पार्किंग को लेकर पुलिस आंखें फेर लेती है, इसलिए यहां आए दिन इस प्रकार का शाम को जाम लग जाता है। यह क्षेत्र थाना मंटोला सीमा के अंतर्गत आता है।

गलियों में वाहन पार्किंग

दूसरी तरफ अगर बात की जाए तो सुभाष बाजार चौकी के अंतर्गत आने वाले मनकामेश्वर गली पार्किंग में तब्दील होती जा रही है पूरी गली में अवैध वाहनों की पार्किंग लगती है। आसपास व्यवसाय क्षेत्र होने के कारण वहां के दुकानदार मनकामेश्वर गली में अपने दोपहिया वाहनों को खड़ा करके चले जाते हैं इस कारण पूरी गली दोपहिया वाहनों से पटी नजर आती है आगरा का प्रसिद्ध मंदिर होने के कारण मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कत का सामना करना पड़ता है ।

आपको बताते चले कि कुछ दिन पहले सुभाष बाजार चौकी इंचार्ज ने सड़को पर खड़े वाहनो पर कड़ी कार्यवाई की थी जिससे इलाके में हड़कंप मच गया था । मगर अब पता नही किस कारण से मामला शांत हो गया है । सूत्रों ने बताया की व्यापारियों का छेत्र होने के कारण ऊपर से दबाव है अब देखना ये है कि इन वाहनों पर अब कार्यवाई कब होगी

-माया