पूरे मंडल में शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले आगरा में सबसे ज्यादा, 103 लोगों के लाइसेंस निलंबित

स्थानीय समाचार

आगरा: मंडल के अन्य जिलों की तुलना में ताजनगरी में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को संख्या सबसे ज्यादा है। संभागीय परिवहन विभाग द्वारा की गई कार्रवाई में यह स्थिति सामने आई है। मंडल में आगरा में सबसे ज्यादा चालान किए गए हैं। इतना ही नहीं इनमें से अधिकांश के लाइसेंस निलंबित भी कर दिए गए हैं।

संभागीय परिवहन विभाग के आंकड़ों के अनुसार मंडल में आगरा में सबसे ज्यादा लोग शराब पीकर गाड़ी चला रहे हैं। परिवहन विभाग ने अप्रैल 2022 से मार्च 2023 तक शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान 174 लोगों के चालान किए गए। इसमें सबसे अधिक 132 चालान आगरा में किए गए। मथुरा में 21, मैनपुरी में 19 और फिरोजाबाद में दो चालान किए गए हैं।

आगरा में विभाग द्वारा 103 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस को तीन माह के लिए निलंबित करने की कार्रवाई हुई है। दूसरे जिलों में ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित नहीं किए गए है। प्रति चालान के हिसाब से एक हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है।

शराब पीकर वाहन चलाते पकड़े जाने पर तीन माह के लिए ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किया जाता है। इस दौरान दोबारा पकड़े जाने पर लाइसेंस खत्म किया जा सकता है। इसके मामले बहुत कम होते हैं। आरटीओ प्रवर्तन केडी सिंह ने बताया कि मंडल में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की गई। बीते वित्तीय वर्ष में 174 चालान किए गए हैं। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।