Weather News : पीलीभीत में हुई ओलों की बारिश, कार का शीशा टूटा और सड़कों पर बिछ गई बर्फ की चादर, फसल चौपट

यूपी के पीलीभीत में हुई बड़े-बड़े ओलों की बरसात, कार का शीशा टूटा और सड़कों पर बिछ गई बर्फ की चादर, फसल चौपट

Regional

यूपी के पीलीभीत जिले में सोमवार को मौसम का मिजाज बदल गया। दोपहर करीब 12 बजे तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। भयंकर ओलावृष्टि हुई, जिससे खेत और सड़कों पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई। बरखेड़ा में सड़क पर खड़ी कार का शीशा टूट गया। यहां ओले इतने बड़े गिरे, जिससे कार के बोनट पर भी निशान बन गए।

अचानक मौसम में आए बदलाव ने किसानों को चिंता में डाल दिया। बारिश शुरू होते ही किसान खेतों में पहुंच गए और धान को सुरक्षित करने लगे। इधर, मंडी में खुला पडे धान को जब तक किसान ढक पाते वह भीग गया। बारिश और ओलावृष्टि ने लोगों को ठंड का एहसास करा दिया।

सोमवार दोपहर को अचानक मौसम बदला। आसमान में काली घटाएं छा गईं, जिससे दिन में अंधेरा छा गया। कुछ ही देर में बारिश शुरू हो गई। जिले के कई इलाकों में तेज बारिश हुई। बरखेड़ा में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई। चीनी मिल में ओलावृष्टि से कार का शीशा टूट गया। सड़कों पर बर्फ बिछ गई।

बेमौसम बारिश ने जहां सर्दी का एहसास करा दिया, वहीं किसानों की चिंता बढ़ा दी। जिले में धान की कटाई हो रही है। खेतों में कटा पड़ा धान भीग गया है, जिससे नुकसान का खतरा बढ़ गया है। वहीं तेज हवा से कटने के लिए खड़ा धान खेतों में बिछ गया है। तेज हवा से कई जगह सड़कों पर पेड़ गिर गए, जिससे आवागमन बाधित रहा। पीलीभीत जनपद में गजरौला थाना क्षेत्र के मरौरी गांव में हल्की बूंदाबांदी के साथ बड़े बड़े ओलों की बरसात भी हुई। लगभग आधा घंटा यह क्रम चला।

Compiled: up18 News